Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Wrinkles Removal Tips: नारियल तेल से ऐसे गायब होंगी झुर्रियां, इस एक चीज को मिलाकर लगाने से मिलेगा फायदा

Tips To Prevent Wrinkles: एक उम्र के बाद फेस स्किन पर एजिंग साइन नजर आने लगते हैं. इन्हें दूर करने के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Latest News
Wrinkles Removal Tips: नारियल तेल से ऐसे गायब होंगी झुर्रियां, इस एक चीज को मिलाकर लगाने से मिलेगा फायदा

Coconut Oil For Wrinkles

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डिएनए हिंदीः सभी लोग ताउम्र जवां दिखना चाहते हैं. हालांकि उम्र के साथ फेस स्किन (Skin Care) पर एजिंग साइन नजर आने लगते हैं. झुर्रियां, पिगमेंटेशन, फाइन लाइन्स बढ़ती उम्र के संकेत देती हैं. मंहगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स से ब्यूटी केयर करने के बाद भी कोई फायदा नहीं होता है. अगर आपकी स्किन पर भी झुर्रियां और फाइन लाइन्स (How to Get Rid Of Wrinkles) नजर आने लगी हैं तो नारियल तेल के इस देसी नुस्खे से इन्हें दूर कर सकते हैं. नारियल का तेल स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद (Coconut Oil Skin Benefits) होता है. इसमें हल्दी मिलाकर लगाने से झुर्रियों की समस्या (Coconut Oil For Wrinkles) से निजात पा सकते हैं. आइये आपको इसके इस्तेमाल के बारे में बताते हैं.

झुर्रियों के लिए नारियल तेल और हल्दी
स्किन पर झाइयां और झुर्रियां लुक्स को बेकार कर देती हैं. ऐसे में इनसे छुटकारा पाना बहुत ही जरूरी होता है. उम्र के साथ झुर्रियों की समस्या हो गई है तो नारियल तेल में हल्दी मिलाकर स्किन पर लगा सकते हैं. इससे झुर्रियों की समस्या को दूर कर सकते हैं. इसे स्किन पर अप्लाई करने के हफ्ते भर के अंदर ही असर देखने को मिलेगा.

रात को सोने से पहले चबा लें ये हरी पत्तियां, महीने भर में घने और लंबे हो जाएंगे बाल

नारियल तेल और हल्दी लगाने का तरीका
नारियल के तेल और हल्दी में कई सारे गुण होते हैं जो स्किन के लिए फायदेमंद होते हैं. इनके  एंटी-फंगल और एंटीबैक्टीरियल गुण न सिर्फ स्किन से झुर्रियों और झाइयों को दूर करते हैं बल्कि, और भी फायदे मिलते हैं. इसे लगाने के लिए एक चम्मच नारियल के तेल में एक चम्मच हल्दी मिला लें. इसे रात को सोने से स्किन पर लगाएं. ऐसा करने से आपको फायदे देखने को मिलेगा.

ऐसे भी कर सकते हैं इस्तेमाल
नारियल के तेल से झुर्रियों को दूर करने के लिए हल्दी के साथ के अलावा कई तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए नारियल के तेल और शहद, नारियल तेल और सेब का सिरका भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इनसे भी आपको अच्छा रिजल्ट देखने को मिलेगा.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement