Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

निखरी त्वचा के लिए चेहरे पर लगाएं Coffee Face Pack, हर कोई पूछेगा खूबसूरती का राज

Glowing And Fair Skin: स्किन प्रॉब्लम को दूर करने के लिए आप कॉफी से बने फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह ग्लोइंग और निखरी स्किन के लिए अच्छा होता है.

Latest News
निखरी त्वचा के लिए चेहरे पर लगाएं Coffee Face Pack, हर कोई पूछेगा खूबसूरती का राज

Coffee Face Pack

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Skin Care Tips: स्किन केयर के लिए लोग महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि कई घरेलू उपाय से भी स्किन केयर कर सकते हैं. इसके लिए आप कॉफी का इस्तेमाल कर सकते हैं. कॉफी में एंटी-ऑक्सीडेंट्स गुण होते हैं जो स्किन को फ्री रेडिकल्स से बचाते हैं. यह चेहरे के दाग-धब्बों को दूर करती हैं और खूबसूरती बढ़ाती है. चलिए आपको कॉफी के फेस पैक के इस्तेमाल के बारे में बताते हैं.

स्किन केयर के लिए कॉफी फेस पैक
कॉफी और हल्दी

हल्दी के साथ कॉफी को मिक्स कर फेस पैक बना सकते हैं. हल्दी और कॉफी का फेस पैक दाग-धब्बों को कम करने में मददगार होता है. इसे बनाने के लिए एक चम्मच कॉफी पाउडर में डेढ़ चम्मच दूध और चुटकीभर हल्दी मिला लें. इसे मिलाकर चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद चेहरे को धो लें.

कॉफी और नींबू

स्किन केयर में नींबू का रस कई तरह से इस्तेमाल किया जाता है. आप इसे कॉफी के फेस पैक के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं. नींबू के रस में कॉफी पाउडर मिक्स करके पेस्ट बनाएं. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और सूखने पर धो लें.

कॉफी और बेसन

बेसन और कॉफी का फेस पैक स्किन पर निखार के लिए अच्छा होता है. इस फेस पैक को तैयार करने के लिए एक कटोरी में 3 चम्मच कॉफी पाउडर लें. इसमें एक चम्मच बेसन मिलाएं. अब शहद और एलोवेरा जेल मिलाकर इसे मिक्स कर लें. चेहरे पर लगाएं और करीब 15-20 मिनट बाद मुंह धो लें.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement