Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सिर की खुजली और ड्राई स्कैल्प की समस्या को दूर करेगा दही का इस्तेमाल, ऐसे तैयार करें Hair Mask

Curd Hair Mask: बालों और सिर के स्कैल्प में खुजली होने पर आप दही से बने इन हेयर मास्क को अप्लाई कर सकते हैं.

Latest News
सिर की खुजली और ड्राई स्कैल्प की समस्या को दूर करेगा दही का इस्तेमाल, ऐसे तैयार करें Hair Mask

Hair Mask For Itchy Scalp

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Itchy Scalp: सिर की खुजली आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है. स्कैल्प में खुजली होने पर बाल खुजाने से कमजोर हो सकते हैं. तेज खुजली होने पर आप कहीं भी सिर में खुजली (Hair Mask For Itchy Scalp) करने लगते हैं जो शर्मिंदगी का कारण बन सकता है. बालों के स्कैल्प में खुजली पोषण की कमी, धूल-मिट्टी और पसीने के कारण होती है. अगर आपके स्कैल्प में खुजली (Hair Care Tips) होती है तो यहां पर बताएं नुस्खों से आप खुजली से राहत पा सकते हैं. हेल्दी स्कैल्प के लिए दही से बने इन 3 हेयर मास्क को अपना सकते हैं.

स्कैल्प की खुजली दूर करने के लिए हेयर मास्क
दही और एलोवेरा का हेयर मास्क

बालों में लगाने के लिए आप दही और एलोवेरा का हेयर मास्क इस्तेमाल कर सकते हैं. ड्राई स्कैल्प की समस्या में दही फायदेमंद होता है. इसके लिए एक कटोरी में 3-4 चम्मच दही लें और इसमें 2 चम्मच एलोवेरा जेल और एक चम्मच शहद मिला लें. तीनों को मिक्स करके बालों और स्कैल्प पर लगाएं. करीब आधा घंटा बाद सिर को धो लें.

खुद के गुस्सैल स्वभाव से हैं परेशान तो इन तरीकों से काबू करें गुस्सा, कूल रहेगा दिमाग

दही और मेथी का हेयर मास्क
स्कैल्प की खुजली दूर करने के लिए आप दही और मेथी का हेयर मास्क तैयार कर सकते हैं. यह बनाने के लिए मेथी दानों को रातभर पानी में भिगोकर रखें. सुबह इन दानों को पीसकर पेस्ट बना लें और इसमें थोड़ा सा दही मिलाएं. इसे मिक्स करके बालों पर लगाएं और आधा घंटा बाद सिर धो लें. ऐसा करने से सिर में होने वाली खुजली से मुक्ति मिलेगी.

दही और केले का हेयर मास्क
खुलजी वाले स्कैल्प के लिए दही और केले से बना हेयर मास्क अच्छा होता है. यह डैंड्रफ और खुजली की समस्या को दूर करता है. केले का हेयर मास्क बनाकर अप्लाई करने के लिए आधे केले को मैश करें. केले को कटोरी में डालकर इसमें दो चम्मच दही मिलाकर बालों में लगाएं. 15-20 मिनट लगा रहने के बाद बालों को अच्छे से धो लें.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement