Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dark Circles Removing Tips: आंखों के नीचे काले घेरों से हैं परेशान तो अपनाएं ये देसी नुस्खे, हमेशा के लिए खत्म हो जाएंगे डार्क सर्कल्स

नींद पूरी न होने और बहुत ज्यादा स्ट्रेस लेने की वजह से आंखों के नीचे काले घेरे हो जाते हैं. यह आपकी सुंदरता को प्रभावित करते हैं. यह महंगे प्रॉडक्ट से भी नहीं जा रहे हैं तो आप कुछ घरेलू नुस्खे अपना सकते हैं. 

Dark Circles Removing Tips: आ��ंखों के नीचे काले घेरों से हैं परेशान तो अपनाएं ये देसी नुस्खे, हमेशा के लिए खत्म हो जाएंगे डार्क सर्कल्स
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Dark Circles Removing Home Made Tips) कुछ लोगों के चमकदार चेहरे पर आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स होने लगते हैं. यह चेहरे की सुंदरता पर एक धब्बे का काम करते हैं. इन्हें हटाने के लिए महिलाओं से लेकर पुरुष तक महंगे प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करते हैं. इसके बाद भी यह रिमूव नहीं होते. 

अगर आप की भी सुंदरता को डार्क सर्कल्स बिगाड़ रहे हैं और महंगी क्रीम आजमाकर थक चुके हैं तो कुछ नेचुरल नुस्खे अपना सकते है. इन्हें नियमित रूप से फॉलो करने पर हमेशा के लिए डार्क सर्कल्स से छुटकारा पा सकते हैं. आइए जानते हैं नेचुरल नुस्खें और डार्क सर्कल्स होने की वजह...

Chirata Control Diabetes: डायबिटीज का रामबाण इलाज है चिरायता, ब्लड शुगर कंट्रोल से लेकर लिवर तक को करता है डिटॉक्स

इन वजहों से होते हैं डार्क सर्कल्स

आंखों के नीचे काले घेरे की वजह रात में ज्यादा देर तक जागना. बहुत कम नींद लेना, कम पानी पीना, बहुत अधिक स्ट्रेस और शरीर में पोषक तत्वों की कमी होना है. यह चेहरे पर अलग से ही दिख जाते हैं, जिन्हें फॉलो कर आप आपकी आंखों को खुबसूरत बनाने के साथ ही चेहरे को आकर्षक बना सकते हैं. 

खीरे का करें इस्तेमाल

खीरे में करीब 90 प्रतिशत पानी होता है. इसके साथ ही इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट कालेपन को दूर कर देते हैं. इसे लगाने से स्किन ग्लो करने लगती है. साथ ही चेहरे के डार्क सर्कल्स भी खत्म हो जाते है. डार्क सर्कल्स को हटाने के लिए ठंडे खीरे के दो मोटे स्लाइस काटकर अपनी आंखों पर रख लें. 10 मिनट बाद इन्हें आंखों से हटा दें. नियमित रूप से ऐसा करने पर काले घेरे खत्म हो जाएंगे. इसे आंखों की जल्द भी खत्म होगी. 

Harmful Fruit Combinations: पपीते के साथ इन चीजों का खाना है खतरनाक, भूलकर भी ना करें ऐसी गलती, पेट में बन सकता है जहर

दूध और शहद भी फायदेमंद

दूध और शहद भी आंखों के डार्क सर्कल्स को दूर करने में लाभदायक हैं. इसके लिए एक चम्मच दूध में आधा चम्मच शहद लें. इन्हें दोनों को अच्छे से मिला लें. इनमें थोड़ा सा नींबू रस मिलाकर आखों के नीचे मौजूद काले घेरों पर लगाएं. 10 मिनट बाद पानी से धो लें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में काले घेरे खत्म हो जाएंगे. 

आलू का जूस ट्राई करें

डार्क सर्कल्स को हटाने के लिए आलू भी बेहद लाभदायक है. इसमें मौजूद पोषक तत्व स्किन को साफ करते हैं. इसके लिए आलू को छीलकर कद्दूकस कर लें. इसे निचोड़कर जूस निकाल लें. अब आलू के इस जूस को कॉटन लेकर आंखों के आसपास काले घेरों पर अप्लाई करें. कुछ देर बाद इन्हें धो लें. ऐसा नियमित रूप से करने पर आंखों के नीचे जमा काले घेरे हमेशा के ​लिए साफ हो जाएंगे. 

Hair Care Tips: बालों में प्रोटीन की कमी को पूरा कर देंगे ये 5 फूड्स, जड़ों तक मजबूत और शाइनी हो जाएंगे बाल
 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement