Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi NCR के इन 5 भूतिया जगहों का नाम सुनते ही लोगों का छूटने लगता है पसीना, दिलचस्प हैं इनसे जुड़ी ये कहानियां 

Haunted Places Of Delhi: दिल्ली एनसीआर में ऐसी कई जगह है जो अपनी भूतिया कहानियों के लिए बेहद मशहूर हैं. यहां जानिए इन जगहों के बारे में 

Delhi NCR के इन 5 भूतिया जगहों का नाम सुनते ही लोगों का छूटने लगता है पसीना, दिलचस्प हैं इनसे जुड़ी ये कहानियां 

Delhi NCR के इन 5 भूतिया जगहों का नाम सुनते ही लोगों का छूटने लगता है पसीना

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः देश की राजधानी दिल्ली में कई तरह के आकर्षक ऐतिहासिक जगहें, पुराने महल, स्मारक, कब्र, राजाओं, रानियों, राजकुमारों जैसी कहानियों से भरा पड़ा है. जिसकी ज्यादातर कहानियां लगभग सभी को पता है. लेकिन, दिल्ली में कुछ ऐसी जगहें भी हैं जहां की भूतिया कहानी (Haunted Places Of Delhi) सुन कर लोगों का पसीना छूट जाता है. यहां कुछ जगहों पर बच्चों के राने की आवाजें आती हैं तो कई जगहों पर (Most Haunted Places) डरावनी आवाजों का शोर सुनकर लोग सहम जाते हैं.  दिल्ली एनसीआर की ये जगहें असामान्य गतिविधियों के लिए मशहूर है (Delhi Haunted Places Story). तो आइए जानते हैं दिल्ली के इन भूतिया जगहों के बारे में. 

ये हैं दिल्ली की भूतिया जगह (Haunted Places Of Delhi)

भूली भटियारी (Bhuli Bhatiyari) 

14 वीं शताब्दी में बना भूली भटियारी के आस पास की जगहों पर भूतों का दिखना, गायब होने की भयानक कहानियां और भूतिया शोर चर्चा में रहता है. कई लोगों ने यहां सूर्यास्त के बाद अजीब आवाजें सुनी हैं. 

यह भी पढ़ें- दिल्ली-एनसीआर के इन मार्केट में करें शादी की शॉपिंग, कम दामों में मिलेगा डिजाइनर कलेक्शन

कड़कड़डूमा कोर्ट (Karkardooma Court)

कड़कड़डूमा कोर्ट दिल्ली की सबसे भुतहा जगहों में से एक है. यहां अदालत के अंदर वकीलों ने कई डरावनी घटनाओं का सामना किया है. इसके अलावा कई लोगों ने एक सफेद छायादार आकृति भी देखी है और इसलिए इस जगह को भूतिया माना जाता है.  

जमाली कमाली (Jamali Kamali Haunted)

इस जगह पर मूल रूप से 16वीं शताब्दी के सूफी संतों के मकबरे हैं जिन्हें जमाली और कमाली के नाम से जाना जाता है. इसके अलावा जमाली कमाली का मकबरा और मस्जिद भी इतिहास प्रेमियों और फोटोग्राफी के शौकीनों के बीच काफी फेमस हैं. इस जगह पर भी लोगों ने अजीब आवाजें सुनी हैं. 

यह भी पढ़ें- ये हैं दिल्ली-नोएडा की सबसे सस्ती जींस की मार्केट, 300 रु में मिल जाएंगे ब्रांडेड जैसे कॉम्बो ट्राउजर

चोर मीनार (Chor Minar)

चोर मीनार की ऊपरी दीवारों में छेद हैं जिनके बारे में कहा जाता है कि यह भालों से बनाए गए हैं. कहा जाता है कि इन छेदों में चोरों के सिर थे जिन्हें अला-उद-दीन खिलजी के शासन के दौरान दंडित किया गया था, यहां उन्हीं चोरों की आत्माएं रात के समय इलाके में मंडराती हैं. 

खूनी दरवाजा (Khooni Darwaza)

दिल्ली में इस स्मारक के साथ खूनी इतिहास के कई उदाहरण जुड़े हैं. यहां पर लोगों के सामने मुगल बादशाह बहादुर शाह जफर के बेटे को फांसी दी गई थी. ऐसा कहा जाता है कि उनकी रूह आज भी इस जगह पर बसी हुई है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement