Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dry Fruit Face Pack: बेदाग और ग्लोइंग स्किन के ट्राई करें इन 3 ड्राई फ्रूट्स का फेस पैक, चेहरे पर दिखेगा चांद सा निखार

Dry Fruits Packs: ड्राई फ्रूट को डाइट में शामिल करने के साथ ही चेहरे पर लगाने से भी फायदा होता है. इन ड्राई फ्रूट्स का फेस पैक चेहरे पर अप्लाई कर सकते हैं.

Latest News
Dry Fruit Face Pack: बेदाग और ग्लोइंग स्किन के ट्राई करें इन 3 ड्राई फ्रूट्स का फेस पैक, चे��हरे पर दिखेगा चांद सा निखार

Dry Fruit Face Pack For Skin Care

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ड्राई फ्रूट्स सेहत के लिए बहुत ही अच्छे होते हैं. इनमें कई सारे पोषक तत्व होते हैं जो हेल्थ को अच्छा रखते हैं. त्वचा के लिए भी ड्राई फ्रूट्स खाना अच्छा होता है. हालांकि ड्राई फ्रूट को डाइट में शामिल करने के साथ ही चेहरे (Skin Care) पर लगाने से भी फायदा होता है. 3 ऐसे ड्राई फ्रूट है जिन्हें स्किन केयर के लिए इस्तेमाल (Dry Fruit Skin Care) कर सकते हैं. इन्हें त्वचा पर लगाने से चेहरे के दाग-धब्बों और रिंकल्स, पिंपल्स को दूर कर सकते हैं. चलिए जानते हैं कि इन्हें चेहरे पर कैसे अप्लाई कर सकते हैं.

चेहरे पर इन ड्राई फ्रूट्स को लगाने से होगा फायदा (Dry Fruit Face Pack For Skin Care)
चेहरे पर लगाएं किशमिश का फेस पैक

किशमिश यानी सूखे अंगूर को स्किन पर ग्लो लाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. त्वचा को जवां बनाए रखने के लिए किशमिश से फेस पैक बना सकते हैं. इसे बनाने के लिए 8-10 किशमिश को अच्छे से मैश कर लें. मैश करें हुए किशमिश में दूध मिलाकर पेस्ट बना लें. किशमिश के इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद चेहरा धो लें.

चावल का इस्तेमाल करके पाएं ग्लोइंग और ग्लासी स्किन, ऐसे यूज करें राइस फेस पैक

बादाम के फेस पैक से करें त्वचा की मसाज
बादाम स्किन के लिए बहुत ही अच्छा होता है. इसमें विटामिन ई होता है जो चेहरे को चमक देता है. बादाम के फेस पैक का इस्तेमाल आप स्किन केयर के लिए कर सकते हैं. बादाम का फेस पैक बनाने के लिए 4-5 बादाम रातभर भिगोकर रखें और सुबह इन्हें केले के साथ मैश कर लें. इसका पेस्ट बना लें और इससे चेहरे की मसाज करें. थोड़ी देर मसाज करने के बाद इसे करीब 20 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें और बाद में मुंह धो लें.

स्किन एक्सफोलिएट करने के लिए अखरोट
त्वचा को एक्सफोलिएट करके डेड स्किन सेल्स को हटाने के लिए अखरोट का उपयोग करना अच्छा होता है. इसका स्क्रब बनाकर इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा ग्लोइंग स्किन, फाइन लाइन्स और डार्क स्पॉट्स दूर करने के लिए अखरोट से फेस पैक बनाकर इस्तेमाल क सकते हैं. इसके लिए अखरोट को अच्छे से क्रश करें और मिक्सी में पीस लें. इसमें शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं और थोड़ी देर बाद मुंह धो लें.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement