Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

High Uric Acid: यूरिक एसिड को चुटकियों में कम कर देंगे ये 4 ड्राईफ्रूट्स, दूर होगा जोड़ों का दर्द

Dry Fruits For Uric Acid Control: यूरिक एसिड जोड़ों में क्रिस्टल के रूप में जमा हो जाता है. जिसके कारण जोड़ों के दर्द और सूजन की समस्या होने लगती है.

Latest News
High Uric Acid: यूरिक एसिड को चुटकियों में कम कर देंगे ये 4 ड्राईफ्रूट्स, दूर होगा जोड़ों का दर्द

Dry Fruits For Uric Acid

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः डाइट में प्यूरीनयुक्त फूड्स का सेवन करने से हाई यूरिक एसिड की समस्या होती है. हाई प्यूरीन फूड्स के कारण ब्लड में यूरिक एसिड (High Uric Acid Problem) बढ़ जाता है जो जोड़ों में क्रिस्टल के रूप में जमा हो जाता है. जिसके कारण जोड़ों के दर्द और सूजन की समस्या होने लगती है. हाई यूरिक एसिड (High Uric Acid) की समस्या को दूर करने के लिए डाइट में बदलाव करना चाहिए. आज आपको इसके बारे में बताते हैं. ड्राई फ्रूट्स को खाने से भी यूरिक एसिड (Dry Fruits For Uric Acid) को कंट्रोल कर सकते हैं. आइये आपको इसके बारे में बताते हैं.

यूरिक एसिड कंट्रोल के लिए ड्राई फ्रूट्स (Dry Fruits For Uric Acid Control)
अखरोट

जोड़ों और गठिया के दर्द में राहत के लिए अखरोट एक बेस्ट फूड है. ओमेगा-3 प्रचुर मात्रा होता है. अखरोट खाने से सूजन भी कम होती है. यूरिक एसिड कंट्रोल के लिए अखरोट को डाइट में शामिल करना चाहिए.

नहाने के पानी में मिला लें ये 5 चीजें, हेल्थ रहेंगी चकाचक और दिनभर रहेंगे फ्रेश

बादाम
बादाम खाने से प्रोटीन मिलता है. बादाम विटामिन ई, मैग्नीशियम और मैंगनीज से भरपूर होता है और इसमें प्यूरीन कम मात्रा में होता है. इसके एंटीऑक्सीडेंट गुण जोड़ों के दर्द से राहत देते हैं. यूरिक एसिड से राहत के लिए बादाम को छिलका समेत खाना चाहिए.

काजू
काजू एक ऐसा ड्राई फ्रूट है जिसमें बहुत ही कम मात्रा में प्यूरीन होता है. यह यूरिक एसिड को कम करने में मददगार होता है. गठिया और जोड़ों के दर्द की समस्या झेल रहे लोगों को अपनी डाइट में काजू शामिल करने चाहिए.

किशमिश
किशमिश में विटामिन, खनिज नेचुरल शुगर समेत एंटी ऑक्सीडेंट गुण होते हैं. किशमिश में सूजन रोधी गुण भी होते हैं. यूरिक एसिड को नेचुरल तरीके से कम करने के लिए किशमिश खाना अच्छा होता है. यह जोड़ों के दर्द और सूजन से भी राहत दिलाती है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement