Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

खाने के घंटों बाद भी फूला रहता है पेट तो हर दिन पिएं ये होम मेड ड्रिंक, जड़ से खत्म हो जाएगी समस्या

ज्यादा तला भूना खाना और आलस्य से भरी दिनचर्या आपके पेट में तमाम तरह की समस्याएं बना देती है. इसे छुटकारा पाने के लिए होम मेड ड्रिंक ब्लॉटिंग की परेशानी को खत्म कर सकती है. 

Latest News
खाने के घंटों बाद भी फूला रहता है पेट तो हर दिन पिएं ये होम मेड ड्रिंक, जड़ से खत्म हो जाएगी समस्या
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Home Made Drink For Bloating) आज कल डाइजेशन की समस्या बहुत ही कॉमन है. इसकी मुख्य वजह अनहेल्दी फूड्स का खाना है. इनमें फ्राइड और स्पाइसी फूड्स शामिल हैं, जिनके पेट में आते ही पाचन संबंधित कई तरह की समस्याएं शुरू हो जाती है. इनमें गैस बनने से लेकर पेट फूलने तक की बड़ी परेशानी हो जाती है. इसकी वजह गट्स में गुड बैक्टीरिया की कमी होना भी है, जिसकी वजह से खाना ठीक से पच नहीं पाता है. साथ ही ब्लॉटिंग की समस्या होने लगती है. मामूली सी दिखने वाली पेट फूलने की समस्या असल में बहुत बड़ी है. इसके होते ही बेचैनी से लेकर पेट में दर्द और नींद तक उड़ जाती है. अगर आप भी इसी समस्या से परेशान हैं तो खाने के बाद एक होम मेड ड्रिंक आपको इस परेशानी से हमेशा के लिए छुटकारा दिला सकती है.  

हाई यूरिक एसिड को कंट्रोल करेंगे ये 5 ड्राई फ्रूट्स, ओमेगा-3 फैटी एसिड से जोड़ों में बढ़ेगी चिकनाई  

ब्लॉटिंग की समस्या को खत्म कर देती है ये ड्रिंक

ब्लॉटिंग की समस्या से परेशान हैं तो आपको किसी दवा लेने की जरूरत नहीं है. इसे समस्या से छुटकारा आप घर पर ही पा सकते हैं. इसके लिए नेचुरल चीजों से होम मेड ड्रिंक बनाकर पीने से ही गैस में जमा हो रही गैस और ब्लॉटिंग खत्म हो जाएगी. पेट कुछ ही मिनटों में अपनी जगह पर आ जाएगा. खाने को पचाने में भी आसानी होगी.

घर पर ऐसे तैयार करें ड्रिंक

इस ड्रिंक को बनाने के लिए 1 इंच अदरक का टुकड़ा लें. इसमें थोड़ा सा नींबू, एक चम्मच सौंफ, इलायची को एक गिलास पानी में डाल लें. इसके बाद पानी को गैस पर रखकर तब तक उबाले, जब तक यह पानी आधा न रह जाए. अब हर दिन इस ड्रिंक को खाली पेट पिएं. इसे ब्लॉटिंग की समस्या खत्म हो जाएगी.

हाई प्यूरीन से भरे ये 7 फूड खून में भर देते हैं यूरिक एसिड, किडनी स्टोन और गठिया से जूझते रहेंगे  

आसानी हो जाएगा डाइजेशन

अदरक से लेकर सौंफ में कई औषधीय गुण होते हैं. यह पाचन तंत्र को बेहतर करने में मदद करता है. सौंफ और अदरक खाने को पचाने में भी मदद करते हैं. वहीं नींबू का एसिडिक इफेक्ट खाने में मौजूद तेल और फैट को पचा देता है. इसी के चलते खाने के बाद ब्लॉटिंग की समस्या से छुटकारा मिल जाता है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement