Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Google Doodle: आज Valentines Day पर गूगल का स्पेशल है डूडल, पानी की बूंदों के बीच प्यार का दिया संदेश

वैलेंटाइन्स डे पर गूगल ने प्यार करने वालों के लिए यूनिक एनिमेटेड थ्री डी डूडल क्रिएट किया है. पानी की बूंदों के बीच दिल कुछ खास संदेश दे रहा है.

Latest News
Google Doodle: आज Valentines Day पर गूगल का स्पेशल है डूडल, पानी की बूंदों के बीच प्यार का दिया संदेश

Valentines day special doodle

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः Valentine Day 3D Doodle: आज प्यार करने वालों के लिए खास दिन है. आज 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन्स डे जो है. गूगल हमेशा खास मौकों पर स्पेशल डूडल क्रिएट करता है और आज भी गूगल का डूडल यूनिक है.

गूगल ने इस बार डूडल में पानी की बूंदों को दिल के रूप में डिजाइन किया है. गूगल ने बेहद ही यूनिक एनिमेटेड थ्री डी डूडल (Valentine Day 3D Doodle) दिखाया है. डूडल में दिखाया गय कि दो पानी की बूंदें अलग होकर फिर से एक हो गए हैं.

कुछ ऐसे दिया प्यार करने वालों को संदेश

साल का सबसे रोमांटिक दिन गूगल ने अपने संदेश में कहा, "बारिश हो या धूप, क्या तुम मेरे होगे? आज का वैलेंटाइन डे डूडल साल का सबसे रोमांटिक दिन मनाता है, जब दुनिया भर के लोग अपने प्रेमियों, दोस्तों और भागीदारों के लिए उपहार., बधाई और बहुत कुछ के माध्यम से स्नेह व्यक्त करते हैं.''

आज का वैलेंटाइन डे डूडल साल का सबसे रोमांटिक दिन मनाता है, जब दुनिया भर के लोग अपने प्रेमियों, दोस्तों और भागीदारों के लिए उपहार, बधाई और बहुत कुछ के माध्यम से स्नेह व्यक्त करते हैं.

क्या आप जानते हैं कि मध्य युग के दौरान, इंग्लैंड और फ्रांस जैसे यूरोपीय देशों का मानना ​​था कि 14 फरवरी पक्षियों के लिए संभोग के मौसम की शुरुआत थी? उन्होंने इस घटना को प्यार से जोड़ा और जल्द ही रोमांटिक उत्सव शुरू कर दिया. 17वीं शताब्दी में यह अवकाश पूरी दुनिया में अधिक लोकप्रिय हो गया.

प्रेमी जोड़ों के लिए खास है वैलेंटाइन्स डे
वैलेंटाइन डे प्यार का दिन होता है। कपल्स इस दिन मिलकर एक-दूसरे के साथ वक्त बिताते हैं। एक दूसरे से अपनी भावनाओं का इजहार करते हैं। वैलेंटाइन डे को प्यार करने वालों के दिन के तौर पर सेलिब्रेट किया जाता है। भारत ही नहीं विश्व के कई देशों में वैलेंटाइन डे मनाया जाता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement