Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Diabetes से लेकर Weight Loss में फायदेमंद होता है ग्रीन जूस, रोजाना पीने से मिलते हैं कई फायदे

Weight Loss Juice: ग्रीन जूस सिर्फ डायबिटीज और मोटापे को कम करने के लिए ही नहीं बल्कि स्वास्थ्य के लिए भी बहुत ही फायदेमंद होते हैं.

Latest News
Diabetes से लेकर Weight Loss में फायदेमंद होता है ग्रीन जूस, रोजाना पीने से मिलते हैं कई फायदे

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः अक्सर वजन बढ़ जाने की वजह से लोगों को कई बीमारियों का सामना करना पड़ता है. इसी तरह डायबिटीज (Diabetes) होने पर भी बहुत सी परेशानी होती हैं. डायबिटीज (Diabetes) के कारण शरीर में की और बीमारियां होने लगती हैं इसे साइलेंट किलर भी कहते हैं. आप डायबिटीज कंट्रोल करने, वजन कम और मेंटेन (Weight Loss Tips) करने के लिए ग्रीन जूस का सेवन कर सकते हैं. कुछ ग्रीन जूस सिर्फ डायबिटीज (Diabetes) और मोटापे को कम (Weight Loss Tips) करने के लिए ही नहीं बल्कि स्वास्थ्य के लिए भी बहुत ही फायदेमंद होते हैं. ऐसे में आप ग्रीन जूस को अपनी डाइट (Weight Loss Diet) में शामिल कर सकते हैं.

ग्रीन जूस के फायदे (Green Juice Benefits)
हरी पत्तेदार सब्जियों का जूस सेहत के लिए बहुत ही अच्छा होता है. ग्रीन जूस एंटीऑक्सिडेंट, विटामिन और मिनरल से भरपूर होता है. यह इम्यून सिस्टम को मजबूत करने से लेकर शरीर को कई बीमारियों से बचाने में लाभकारी होता है. ग्रीन जूस ब्लड प्रेशर कंट्रोल करने, वजन कम (Green Juice For Weight Loss) करने और डायबिटीज को कम (Green Juice For Diabetes) करने में मदद करता है.

Diabetes Control Remedy: हाई ब्लड शुगर को मिनटों में कंट्रोल कर देगा इस पत्ते का जूस, डायबिटीज का है रामबाण इलाज

ऐसे तैयार करें ग्रीन जूस (Green Juice Recipe)
ग्रीन जूस बनाना बहुत ही आसान है. यह हरि सब्जियों और मौसमी फलों से आप तैयार कर सकते हैं. आप गोभी के पत्ते, पालक के पत्ते, नाशपाती के पत्ते, हरे सेब, पालक की पत्तियों, आदि से जूस बना सकते हैं. हरे सेब का ग्रीन जूस बनाने के लिए आपको एक हरा सेब, पालक की पत्तियां और अजमोद के पत्ते लेने हैं. अदरक का टुकड़ा भी लें सकते हैं. इन सभी चीजों को एकसाथ काट लें. इसके बाज मिक्सी में पीस कर जूस तैयार कर लें. आपको इसे पतला करने के लिए इसमें पानी मिलाना है. यह ग्रीन जूस आपके लिए बहुत ही फायदेमंद है. इसके सेवन से आपका कोलेस्ट्रॉल लेवल भी कंट्रोल रहता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement