Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hair Care Tips: ऑलिव ऑयल में मिलाकर स्कैल्प में लगाएं ये तेल, हॉट हिरोइनों के बालों से भी ज्यादा चमकने लगेंगे आपके बाल

स्कैल्प में खुसकी और बालों के बेजान होने से परेशान हैं तो ऑलिव ऑयल आपको इससे छुटकारा दिला सकता है. आइए जानते हैं कैसे

Latest News
Hair Care Tips: ऑलिव ऑयल में मिलाकर स्कैल्प में लगाएं ये तेल, हॉट हिरोइनों के बालों से भी ज्यादा चमकने लगेंगे आपके बाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बदलते लाइफस्टाइल और बढ़ते पॉल्यूशन का असर हमारी सेहत ही नहीं बालों (Hair Damage) को भी बिगाड़ रही है.  सिर में खुसकी के चलते बालों में भी रुखापन बढ़ जाता है. ऐसे में कुछ लोग सरसों तो कुछ नारियल का तेल लगाते हैं. इसके बाद भी आप बालों के रुखेपन, स्कैल्प और झड़ने से परेशान (Hair Fall) हैं तो कलौंजी और जैतून के तेल को मिक्स कर इस्तेमाल कर सकते हैं. यह तेल बालों को खूबसूरत बनाने के साथ ही समस्याओं को दूर रखते हैं. आइए जानते हैं कलौंजी और जैतून के तेल के फायदे और गुण...

जैतून और कलौंजी का तेल लगाने के फायदे

हेयर फॉल में फायदेमंद है जैतून और कलौंजी का तेल

हेयर फॉल से परेशान हैं तो जैतून और कलौंजी का तेल लगाना बहुत ही फायदेमंद होता है. इनसे मिलने वाले विटामिनस बालों को मजबूत करते हैं. बालों की जड़ों तक इस तेल की मालिश करने पर हेयर फॉल की समस्या ठीक हो जाती है. 

ऑयली स्कैल्प में फायदेमंद

आपकी स्कैल्प ऑयली हैं तो आपके लिए जैतून और कलौंजी का तेल की मालिश करना बहुत ही फायदेमंद है. जैतून और कलौंजी का तेल गाने से स्कैल्प और बालों से निकल जाता है. यह बालों को सुंदर और मजबूत करता है. 

डैंड्रफ की कर देता है छुट्टी

जैतून और कलौंजी के तेल को मिक्स कर लें. इसे बालों में लगाने से डैंड्रफ से छुटकारा मिल जाता है. इसकी वजह ऑलिव ऑयल का एंटीबैक्टीरियल गुणों से भरपूर होना है. यह डैंड्रफ का कारण बनने वाले बैक्टीरिया को खत्म कर देते हैं. साथ ही सिर को डैंड्रफ फ्री करते हैं. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement