Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Skin और बालों के लिए रामबाण है हरड़, जान लें क्या है इस्तेमाल का सही तरीका

Harad Benefits: हम आपको किचन में मौजूद एक ऐसे मसाले के बारे में बताने जा रहे हैं, जो स्किन और बाल दोनों के लिए ही फायदेमंद माना जाता है. हालांकि आपको इसके इस्तेमाल का सही तरीका पता होना चाहिए.

Latest News
Skin और बालों के लिए रामबाण है हरड़, जान लें क्या है इस्तेमाल का सही तरीका

Harad Benefits For Skin And Hair

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आजकल खराब खानपान, गड़बड़ लाइफस्टाइल, धूल-मिट्टी और प्रदूषण के कारण स्किन (Skin Care) और बालों से जुड़ी समस्याएं लोगों में तेजी (Hair Care) से बढ़ रही है. ऐसे में स्किन और बालों से जुड़ी इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरह के उपाय अपनाते हैं. लेकिन, फिर भी इन उपायों का उतना असर नहीं दिखता, जितना की हमें उम्मीद होती है. 

 लेकिन, हम आपको किचन में मौजूद एक ऐसे मसाले (Harad For Skin And Hair) के बारे में बताने जा रहे हैं, जो स्किन और बाल दोनों के लिए ही फायदेमंद माना जाता है. हालांकि आपको इसके इस्तेमाल का सही तरीका पता होना चाहिए.

बालों के लिए क्या हैं हरड़ के फायदे?  (Harad Benefits For Hair)

  • - हरड़ से बालों का झड़ना कम होता है.
  • - इसके इस्तेमाल से डैंड्रफ की समस्या दूर होती है. 
  • - यह स्कैल्प इंफेक्शन के जोखिम को कम करता है. 

यह भी पढ़ें: Lunch में खा लें ये स्पेशल चटनी, शाम तक High Blood Sugar हो जाएगा डाउन


बालों के लिए कैसे करें हरड़ का इस्तेमाल (How To Use Harad For Hair)
अगर आप बालों से जुड़ी इन समस्याओं से परेशान हैं तो आप हरड़ का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आप चाहें तो दुकानों में मिलने वाले हरड़ से बने तेल, हेयर मास्क आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस बात का खास ध्यान रखें कि अगर आपको इस प्रोडक्ट से एलर्जी हो तो इसका उपयोग न करें या बेहतर होगा कि एक्सपर्ट की सलाह ले लें. 

स्किन के लिए हरण के फायदे (Harad Benefits For Skin)

  • - स्किन डिजीज से दिलाता है छुटकारा
  • - डेड सेल्स को करता है रिमूव 

स्किन के लिए कैसे करें हरड़ का इस्तेमाल (Harad Benefits For Skin)

इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आप घर में ही हरड़ का पेस्ट तैयार कर सकते हैं. हरड़ का पाउडर आप दुकान से खरीद सकते हैं. इसे बनाने के लिए हरड़ के चूर्ण में जरूरत अनुसार पानी मिक्स करके एक पेस्ट तैयार कर लें और फिर इसे चेहरे पर अप्लाई करें. कुछ दिनों तक नियमित इसका इस्तेमाल करने से फर्क नजर आएगा. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement