Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pomegranate Juice: स्‍वाद और सेहत का खजाना है अनार का जूस, Chef Kunal Kapur से सीखें इसे बनाने का सिंपल तरीका

Anar Juice Benefits: स्वाद और सेहत से भरपूर अनार के जूस सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद माना जाता है, आइए जानते हैं इस Healthy Juice को तैयार करने का आसान तरीका

Latest News
Pomegranate Juice: स्‍वाद और सेहत का खजाना है अनार का जूस, Chef Kunal Kapur से सीखें इसे बनाने का सिंपल तरीका

Pomegranate juice recipe by chef kunal kapur.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

अनार का जूस सेहत के लिए किसी वरदान से कम नहीं है, स्वाद और सेहत से भरपूर अनार के जूस के सेवन से कई गंभीर बीमारियां दूर होती हैं. बता दें कि अनार में पर्याप्त मात्रा में विटामिन-E, विटामिन-K, मैग्नीशियम, फाइबर और एंटी ऑक्सिडेंट जैसे गुण पाए जाते हैं, जो सेहत (Pomegranate Juice) के लिए बहुत ही लाभदायक होते हैं. आयुर्वेद के अनुसार रोजाना अनार का जूस पीने से पाचन दुरुस्त रहता है और स्किन को हेल्दी बनाता है. इतना ही नहीं, इसमें मौजूद पॉलीफेनोल्स नाम के एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण कैंसर के खतरे को कम करते हैं. आइए जानते हैं अनार जूस बनाने का (Anar Juice Benefits) असान तरीका... 

शेफ कुणाल से जानें अनार का जूस बनाने का असान तरीका

इंस्टाग्राम पर शेफ कुणाल ने एक वीडियो शेयर किया है और इस वीडियो में कुणाल अनार का जूस बनाते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में उन्होंने जूस बनाने के आसान तरीके के साथ अनार का बीज निकालने का टिप्स भी बताया है. ऐसे में अगर आप शेफ कुणाल कपूर का ये तरीका अपनाएंगे तो अनार के बीज आसानी से निकल जाएंगे और आप इसका जूस आसान तरीके से निकाल सकते हैं.  

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kunal Kapur (@chefkunal)

इसके लिए सबसे पहले चाकू की मदद से अनार के क्राउन को काट लें, ऐसे में आपको अनार के अंदर कुछ नेचुरल लाइन्स नजर आएंगे जो अनार के दानों को अलग करती हैं. इसके बाद इन नेचुरल लाइन्स को फॉलो करते हुए इसे काट लें. ऐसा करने से अनार आसानी से चार हिस्सों मे खुल जाएगा. 

यह भी पढे़ं- Congenital Heart Disease क्या है? गर्भावस्था में इन गलतियों के कारण बढ़ता है इस बीमारी का खतरा

इसके बाद अनार के बीज के हल्के हाथों से निकाल कर ठंडे पानी में डाल दें, इस बात का ध्यान रखें कि अनार का बीज न टूटे. बता दें कि पानी में डालने से इसके सफेद छिलके उपर तैरने लगते हैं. ऐसे में आप इसे आसानी से साफ कर सकते हैं. इसके बाद जूस बनाने के लिए इन बीजों को मिक्सर में डाल कर ग्राइंड कर लें फिर इसे छननी की मदद से छान लें. आपका अनार का जूस तैयार है.

Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement