Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Health Tips: सोने से पहले देख डालते हैं 100-200 रील्स... तो हो जाएं सावधान, हो सकती हैं ये हेल्थ प्रॉब्लम

Using Phone Side Effects: सुबह उठने से लेकर रात को सोने तक सभी फोन में घुसे रहते हैं. यह सेहत नुकसान पहुंचा सकता है.

Latest News
Health Tips: सोने से पहले देख डालते हैं 100-200 रील्स... तो हो जाएं सावधान, हो सकती हैं ये हेल्थ प्रॉब्लम

Side Effects Of Using Phone At Night

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

आजकल लोगों को फोन और सोशल मीडिया की ऐसी लत लगी है कि जिसके हाथ में देखों फोन रहता है. मेट्रो में सफर करते समय भी लोग फोन में लगे रहते हैं. सुबह उठने से लेकर रात को सोने (Side Effects Of Using Phone At Night) तक सभी फोन में घुसे रहते हैं. हालांकि देर रात तक फोन चलाना सेहत (Health Tips) के लिए अच्छा नहीं होता है. शार्ट्स वीडियो और रील्स के तो छोटे बड़े सभी दिवाने हैं. अगर आप भी सोने से पहले रील्स (Using Phone At Night) देखते हैं. तो यह आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है. चलिए इसके बारे में बताते हैं.

देर रात तक फोन चलाने के नुकसान (Using Phone Before Sleeping Bad For Health)
आंखों से जुड़ी परेशानी

मोबाइल से निकलने वाली रोशनी से आंखों पर प्रभाव पड़ता है ऐसे में आंखों की रोशनी कमजोर हो सकती है. फोन चलाने से आंखें ड्राई हो जाती है. आंखों में रेडनेस की परेशानी हो जाती है.

सिरदर्द की समस्या
स्मार्टफोन पर घंटों वेब सीरीज देखने और रील्स स्क्रॉल करने से सिरदर्द हो सकता है. फोन स्क्रीन से निकलने वाली रोशनी आंखों को प्रभावित करती है और इससे सिरदर्द भी हो सकता है.

सफेद बालों को काला कर देगी चुटकी भर हल्दी, ऐसे करें इस्तेमाल नेचुरली ब्लैक होंगे हेयर

अनिद्रा की समस्या
देर रात तक फोन चलाने और सुबह जल्दी उठने के कारण नींद पूरी नहीं होती है. कई बार फोन का इस्तेमाल करते रहने से नींद भी नहीं आती है. नींद पूरी न होना अगले दिन थकान और कमजोरी का कारण बन सकता है.

मानसिक तनाव
स्मार्टफोन का इस्तेमाल और फोन में रील्स देखना भले ही हम माइंड फ्रेश के लिए करते हो लेकिन यह सेहत के लिए खराब होता है. सोने से पहले देर रात तक फोन चलाने के कारण चिड़चिड़ापन और भूलने की बीमारी हो सकती है. इसके कारण मानसिक तनाव भी हो सकता है.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement