Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

White Hair Dye Tips: मेहंदी या हेयर डाई 4 दिन भी बालों में नहीं टिकती? कर लिया बस ये काम तो महीनों चलेंगे हेयर Colour

बालों में हिना या कोई भी कलर लगाने के चार ही दिन में बालों मे सफेदी नजर आने लगती है? तो इसके पीछे कुछ गलतियां जिम्मेदार हैं.

Latest News
White Hair Dye Tips: मेहंदी या हेयर डाई 4 दिन भी बालों में नहीं टिकती? कर लिया बस ये काम तो महीनों चलेंगे हेयर Colour

White Hair Tips And Tricks

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः सफेद बालों को नेचुरल या केमिकली कलर करने के बाद भी कुछ ही दिनों में बालों का जड़ें सफेद हो जाती हैं. कितना भी महंगा कलर लगा लें या नेचुरल हिना-इंडिगो का यूज कर लें, 4 दिनों में बालों में सफेदी झलकने लगती हैं, क्या आप इस समस्या से जूझ रहे हैं? 

यहां आपको आज उन कारणों के बारे में बताएंगे जो आपके बालों के कलर को तुरंत फेड यानी उतार देने के लिए जिम्मेदार होते हैं, साथ ही आपको वो टिप्स एंड ट्रिक्स भी देंगे जो आपके कलर या हिना को बालों में लंबे समय तक टिका कर रखेंगे और बालों की सफेदी नजर नहीं आने पाएगी.

सफेद बाल 45 मिनट होंगे Permanent Black, हिना में मिला लें ये बस ये 1 चीज, देखिए फिर कमाल  

इन गलतियाें से जल्दी उतर जाता है बालों से कलर

1-हिना या कलर लगाने के साथ ही उसे शैंपू से धो देना. बालों को बहुत ज्यादा धोना और हार्ड शैंपू का यूज करना. 

2-हिना या कलर करने से पहले बालों का साफ न होना, अगर बाल में तेल-धूल या गंदगी होगी तो कलर या हिना शैंपू के साथ ही उतरने लगेगी.

3-चेहरा बार-बार धोने से भी सामने के बाल जड़ से जल्दी सफेद होते हैं, इसके लिए पहले बालों पर बैंड लगा लें और तब चेहरा धोएं. 

White Hair को Blackish-Brown रंग देना है? मेहंदी में मिलाएं ये 3 पाउडर, एक घंटें में मिलेगा Permanent Colour

4-कलर और डवलपर की मात्रा का सही न होना या गलत वाल्यूम वाले डवलपर का इस्तेमाल. वहीं हिना-इंडिगो के पेस्ट का गलत प्रपोरशन लेना और नमक न डालना.

5-रंगे बालों के बहुत गर्म या हार्ड पानी से धोने की आदत बदल दें.

White Hair Remedy: काले बालों को लिए इस बीज के तेल को लगाना कर दें शुरू, देखते ही देखते सफेद बाल हो जाएंगे नेचुरली Black

जानिए कैसे महीनों चलेंगे कलर

1- बालों पर कलर या हिना करने से पहले बालों मे शैंपू जरूर करें लेकिन इन्हें एप्लाई कर शैंपू करने से बचें, कम से कम तीन दिन शैंपू न करें.

2- सफेद बालों पर कलर करने के लिए हमेशा 40 वाल्यूम वाले डवलपर का यूज करें, साथ ही कलर और डवलपर का रेशियो 1: 2 होना चाहिए. यानी दो भाग कलर तो एक भाग डवलपर. कलर ज्यादा होगा तो बालों पर पिगमेंट भी ज्यादा होगा, इससे बालों से कलर जल्दी नहीं उतरेगा.

3- बालों पर हमेशा कलर प्रोटेक्टेड शैंपू का यूज करें. आप चाहें केमिकल कलर लगाएं या हिना, आपको इसी शैंपू का यूज करना चाहिए.

White Hair Remedy: सफेद बाल 1 घंटे में हो जाएंगे Black, बस हिना पाउडर में मिक्स कर लें ये 4 चीजें

4-हिना-इंडिगो से अगर बाल काला करते हैं तो इस पेस्ट में चुटकी भर नमक का होना जरूरी है, क्योंकि ये नमक कलर को फिक्स करने का काम करता है. 

5- रंगे हुए बालों को हमेशा रूम टेंमरेचर वाले पानी से धोएं, हार्ड पानी हो तो आप RO के पानी से बाल धोएं.

6- कलर्ड बालों पर वीक में एक बार बाल धोएं, बाकि के समय आप ड्राई वॉश का सहारा लें.

ये टिप्स एंड ट्रिक्स आपके बालों के कलर को लंबे समय तक चलाएंगे.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement