Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Henna Hair Mask: बालों को डीप कंडीशनिंग देने के लिए मेहंदी में मिलाकर लगाएं ये 4 चीजें, हेयर फॉल और डैमेज से मिलेगा छुटकारा

Henna Hair Mask: अगर आप टूटते-झड़ते बालों की समस्या से परेशान हैं, तो इस तरह मेहंदी में मिलाकर लगाएं ये 4 चीजें. इससे आपको इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

Henna Hair Mask: बालों को डीप कंडीशनिंग देने के लिए मेहंदी में मिलाकर लगाएं ये 4 चीजें, हेयर फॉल और ड��ैमेज से मिलेगा छुटकारा

 बालों को डीप कंडीशनिंग देने के लिए मेहंदी में मिलाकर लगाएं ये 4 चीजें 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आजकल भागदौड़ भरी जिंदगी और वर्क लोड के चलते लोग ना तो खुद का ध्यान रख पाते हैं और ना ही स्किन और बालों का. ऐसे में (Henna For Hair) इसकी वजह से स्किन और बालों से जुड़ी कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. अगर आपके बाल बहुत ज्यादा डैमेज (Hair Care Tips) हो गए हैं तो फिर आप इसके लिए ये होम रेमेडी अपना सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताने जा रहे हैं, जिसे बालों में अप्लाई करने के बाद आपके बाल कमर तक लंबे, काले और घने (Henna Hair Mask) हो जाएंगे. दरअसल, यह नुस्खा इंस्टाग्राम पेज होमब्यूटी हैक पर शेयर किया गया है. इस नुस्खे को आजमाकर आप भी हेल्दी, मजबूत और लंबे बाल पा सकते हैं. 

मेहंदी हेयर पैक बनाकर लगाएं

इस नेचुरल हेयर पैक को बनाने के लिए आपको एक गिलास पानी,  एक चम्मच काली बीज, 01 चम्मच चाय पत्ती और एक चम्मच चावल चाहिए. सबसे पहले इन सभी चीजों को 5 मिनट के लिए अच्छे से गैस पर उबाल लेना है और फिर इस पानी को छानकर ठंडा होने के लिए रख देना है. इसके बाद एक बाउल में मेंहदी लीजिए फिर उसमें एक अंडा और एक चम्मच दही डालकर अच्छे से मिला लीजिए. 

इस तरह लगाएं 

तैयार मिश्रण को एक घंटे के लिए रख देना है. इसके बाद आपको अपने बालों को सेक्शन में बांटना है और फिर मेहंदी को अच्छे से अप्लाई कर लेना है. 4 से 5 घंटे के लिए इसे लगाकर रखें. फिर बालों को आगे करके अच्छे से धो लें ताकि सारी मेहंदी निकल जाए. 

माइल्ड शैंपू से बालों को धोएं

इसके बाद माइल्ड शैंपू से बालों को अच्छे से धो लें.  ऐसे में जब आप सूखने के बाद बालों को छुएंगी तो बालों में कंघी फंसेगी नहीं फिसल जाएगी. इस हेयर मास्क को लगाने से बालों लंबे होंगे और शाइनी नजर आएंगे.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement