Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Eyes Care Tips: आंखों में दर्द और जलन की समस्या से छुटकारा दिलाएंगे ये 5 घरेलू उपाय, जल्द मिलेगी राहत

Eyes Care Tips: घंटों तक स्क्रीन पर आंखें गढ़ाये रखने की वजह से आंखों में जलन हो रही है तो इन तरीकों से आप इससे राहत पा सकते हैं.

Latest News
Eyes Care Tips: आंखों में दर्द और जलन की समस्या से छुटकारा दिलाएंगे ये 5 घरेलू उपाय, जल्द मिलेगी राहत

Home Remedies for Eye Pain

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः मोबाइल, लैपटॉप, कंप्यूटर स्क्रीन पर लोगों की टाइमिंग बढ़ती ही जा रही है. लैपटॉप पर घंटों का करने के बाद भी लोग टाइम पास के लिए मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं. यह आदत कई बार आंखों में दर्द और जलन (Eyes Problem) होने का कारण बन सकती है. अगर आपको भी घंटों तक स्क्रीन पर आंखें गढ़ाये रखने की वजह से आंखों में जलन (Eye Pain) हो रही है तो इन तरीकों से आप इससे राहत पा सकते हैं. आइये आंखों की परेशानी से छुटकारा पाने के लिए आपको कुछ घरेलू उपायों (Home Remedies for Eye Pain) के बारे में बताते हैं. इन्हें अपनाने से आपको तुरंत राहत मिलेगी.

आंखों के दर्द और जलन से राहत के लिए अपनाएं ये नुस्खे (Home Remedies for Eye Pain)
टी-बैग्स

ग्रीन टी बैग्स के इस्तेमाल से भी आंखों की जलन को दूर कर सकते हैं. इनके इस्तेमाल के लिए पहले इन्हें फ्रिज में रखकर ठंडा कर लें और फिर आंखों पर रखें. यह जलन से तुरंत राहत देगा.

गुलाब जल
आंखों के लिए गुलाब जल बहुत ही फायदेमंद होता है. इससे आंखों की जलन और दर्द से भी राहत मिलती है. अगर आपको भी इस प्रकार की कोई समस्या है तो आंखों में दो एख-दो बूंद गुलाब जल डालें. इससे दर्द में तुरंत राहत मिलेगी.

अरबी के पत्ते ब्लड प्रेशर समेत इन 5 बीमारियों की हैं दवा, खाने का जान लें सही तरीका

ठंडे दूध से
आंखों की ठंडे दूध से मसाज करने से आंखों की थकान दूर होती है. यह आंखों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. दूध के गुण आंखों को संक्रमण से भी बचाते हैं.

खीरा
पार्लर में आंखों पर खीरे रखकर ट्रीटमेंट करते हुए आपने कई बार देखा होगा. यह भी आंखों के लिए अच्छा होता है. खीरा ठंडा होता है ऐसे में इसे आंखों पर रखने से जलन से राहत मिलती है. आप खीरे के टूकड़े काटकर आंंखों पर रख सकते हैं.

आलू
आलू को भी आंखों के लिए लाभकारी माना जाता है. इसके रस को आंखों पर लगाने से आंखों के दर्द और जलन को कम कर सकते हैं. आप इसके टूकड़े काटकर भी आंखों के ऊपर रख सकते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement