Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weak Eyesight Remedy: रोज सुबह एक चम्मच फांक लें घर पर बना ये पाउडर, बाज से भी तेज होगी नजर

Weak Eyesight Remedy: रोजाना एक चम्मच सौंफ, मिश्री और बादाम खाने से आंखों की रोशनी तेज होती है और कई तरह की गंभीर समस्याएं दूर होती है. यहां जानिए बनाने का तरीका...

Weak Eyesight Remedy: रोज सुबह एक चम्मच फांक लें घर पर बना ये पाउडर, बाज से भी तेज होगी नजर

रोज सुबह एक चम्मच फांक लें घर पर बना ये पाउडर, बाज से भी तेज होगी नजर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आजकल घंटों ऑफिस में लैपटॉप पर काम करने और जरूरत से ज्यादा मोबाइल के इस्तेमाल से लोगों की आंखों की रोशनी कम हो रही है. आंखों की रोशनी के कम (Weak Eyesight Remedy) होने का एक और बड़ा कारण हैं, गड़बड़ खानपान या डाइट में जरूरी पोषक तत्वों को शामिल न करना. ऐसे में खानपान और लाइफस्टाइल में सुधार कर कमजोर आंखों की रोशनी की समस्या को दूर किया जा सकता है. बता दें कि लंबे समय तक स्क्रीन पर बने रहने के कारण आंखों में सूखापन, इचिंग की समस्या बढ़ जाती है और आंखें (Improve Weak Eyesight) कमजोर हो जाती हैं. ऐसे में अगर आप भी कमजोर आंखों की रोशनी से परेशान हैं तो आज हम आपको एक ऐसे घरेलू नुस्खे के बारे में बता रहे हैं, जिससे आंखों की रोशनी बढ़ती है और ड्राइनेस व इचिंग की समस्या दूर होती है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

आंखों के लिए फायदेमंद है ये पाउडर

अगर आपकी आंखों की नजर कमजोर हो गई है और आप अपना चश्मा हटाना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसे पाउडर के बारे में बता रहे हैं, जिससे आपकी आंखों की रोशनी बढ़ेगी. दरअसल, हम बात कर रहे हैं बादाम, सौंप और मिश्री के मिश्रण के बारे में. इससे न केवल आंखों की रोशनी बढ़ती है, बल्कि वजन घटाने और पाचन को दुरुस्त रखने में भी यह मददगार है.

चश्मे के बढ़ते नंबर को रोक देंगे ये 3 बीज, दूध के साथ फांकी लेने से तेज हो जाएगी आंखों की रोशनी

सामग्री 

सौंफ एक कटोरी सौंफ
बादाम एक कटोरी 
धागे वाली मिश्री

पाउडर बनाने की विधि 

इसके लिए सबसे पहले एक पैन लें फिर इसमें सौंफ डालकर हल्का भून लें और इसके अलावा जब सौंप की खुशबू आने लगे तो सौंप को एक अलग बर्तन में निकाल लें. साथ ही बादाम को भी इसी बर्तन में हल्का हल्का भून लें और फिर इन्हें आप धीमी आंच पर ही रोस्ट करें ताकि ये जले नहीं. इसके बाद सौंफ को ग्राइंडर में डालकर पीस लें. इसके बाद इसे अलग बर्तन में निकाल लें और फिर बादाम और मिश्री को भी ग्राइंड कर लें.

डायबिटीज मरीजों में ब्लड शुगर हाई होते ही दिखते हैं ये 10 संकेत, एक लक्षण का दिखना भी है खतरे की घंटी

इन तीनों चीजों को एक जगह मिक्स करके एक मिश्रण तैयार कर लें. आपका पाउडर बनकर तैयार है. आप इस पाउडर को खुद भी खा सकते हैं और अपने बच्चों को भी खिला सकते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement