Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

झुर्रियों और ढीली त्वचा से पाना चाहते हैं छुटकारा, ये होममेड फेस मास्क स्किन टाइटनिंग में हो सकते हैं फायदेमंद

Homemade Face Mask:बढ़ती उम्र के साथ त्वचा पर झुर्रियां आना एक सामान्य और प्राकृतिक प्रक्रिया है. ऐसे में इस समस्या से निजात पाने के लिए आप कुछ घरेलू फेस मास्क आजमा सकते हैं.

Latest News
झुर्रियों और ढीली त्वचा से पाना चाहते हैं छुटकारा, ये होममेड फेस मास्क स्किन ��टाइटनिंग में हो सकते हैं फायदेमंद

Homemade Face Mask

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उम्र बढ़ने के साथ-साथ हमारी त्वचा में कई तरह के बदलाव आते हैं. सबसे आम बदलावों में से एक है त्वचा का ढीला पड़ना और झुर्रियां आना. इस समस्या से अक्सर कई लोग परेशान रहते हैं. लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि कुछ प्राकृतिक उपायों से आप इस समस्या से निपट सकते हैं. घर पर आसानी से बनाए जा सकने वाले कुछ फेस मास्क(Face Mask) आपकी त्वचा को कसने और उसे जवां बनाए रखने में मदद कर सकते हैं. आइए यहां जानते हैं.

ये हैं कुछ बेहतरीन होममेड फेस मास्क

अंडा और शहद का मास्क
अंडे में भरपूर मात्रा में प्रोटीन होता है जो त्वचा को टाइट करने में मदद करता है. शहद त्वचा को नमी प्रदान करता है. एक अंडे के सफेद भाग में एक चम्मच शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट बाद धो लें.

एलोवेरा और नींबू का मास्क
एलोवेरा में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो त्वचा को नुकसान से बचाते हैं. नींबू में विटामिन सी होता है जो कोलेजन उत्पादन को बढ़ाता है. एलोवेरा जेल को नींबू के रस में मिलाकर चेहरे पर लगाएं और फिर 15 मिनट बाद धो लें. 

दही और हल्दी का मास्क
दही चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होती है. इसमें लैक्टिक एसिड होता है जो  डेड स्किन सेल्स को हटाता है. हल्दी में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं जो स्किन को आराम पहुंचाते हैं. दही और हल्दी को मिलाकर पेस्ट बनाएं और इसे चेहरे पर लगाएं. इसे 15-20 मिनट लगाने के बाद धो लें.


यह भी पढ़ें:शरीर में इन 7 लक्षणों के दिखते ही काम से लें ब्रेक, नहीं तो बढ़ जाएगा जान का खतरा


केला और शहद का मास्क 
केले में विटामिन ए और ई होता है जो त्वचा को पोषण देता है. शहद त्वचा को नमी प्रदान करता है. एक पका हुआ केला मैश करें. उसमें एक चम्मच शहद मिलाएं और चेहरे पर लगाएं, फिर 15-20 मिनट बाद धो लें.

ओट्स और दही का मास्क 
ओट्स में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो त्वचा को नुकसान से बचाते हैं. दही त्वचा को नमी प्रदान करता है. ओट्स को पीसकर उसमें दही मिलाएं और चेहरे पर लगाएं। 15-20 मिनट बाद धो लें.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement