Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Glowing Skin Face Pack: चमकदार और खिली-खिली त्वचा के लिए इन 4 तरीकों से लगाएं दही, क्लीन एंड क्लियर होगा फेस

Face Packs For Glowing Skin: स्किन को ग्लोइंग और सॉफ्ट बनाने के लिए दही में इन चीजों को मिलाकर स्किन पर लगा सकते हैं.

Latest News
Glowing Skin Face Pack: चमकदार और खिली-खिली त्वचा के लिए इन 4 तरीकों से लगाएं दही, क्लीन एंड क्लियर होगा फेस

Glowing Skin Face Packs

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः सर्द मौसम में रूखी और बेजान त्वचा के कारण स्किन का निखार (Skin Care Tips) खत्म हो जाता है. ऐसे में सुंदरता कम हो जाती है. सर्दियों में स्किन को ग्लोइंग और सॉफ्ट (Glowing Skin) बनाने के लिए कई स्किन केयर प्रोडक्ट्स आते हैं. हालांकि आप घरेलू उपायों से भी त्वचा को मुलायम (Face Packs For Glowing Skin) बना सकते हैं. आज हम आपको इन्हीं नुस्खों के बारे में बताने वाले हैं. स्किन केयर के लिए दही से बने फेस पैक्स (Curd Face Packs) का इस्तेमाल कर सकते हैं. दही का इस्तेमाल चार चीजों के साथ कर सकते हैं. चलिए इसके इस्तेमाल (Dahi Face Packs For Glowing Skin) के बारे में बताते हैं.

दही में मिलाकर लगाएं ये चीजें (Curd Face Pack Good For Skin)
दही और टमाटर

रूखी और बेजान त्वचा के लिए लिए टमाटर के साथ दही मिलाकर फेस पैक तैयार कर सकते हैं. यह त्वचा की सफाई करने के लिए और स्किन को मुलायम बनाने के लिए अच्छा होता है. इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं और करीब 20 मिनट बाद चेहरा धो लें.

 

रूखी त्वचा से पाना है छुटकारा? नहाने के पानी में मिलाएं ये चीजें और पाएं नेचुरल ग्लोइंग स्किन

दही और बेसन
स्किन टैनिंग कम करने के लिए बेसन अच्छा होता है. दही और बेसन के फेस पैक से त्वचा को एक्सफोलिएट और क्लेंज कर सकते हैं. इस फेस पैक को बनाने के लिए एक बाउल में एक चम्मच बेसन और 2 चम्मच दही मिलाएं. इन्हें मिक्स करके स्मूद पेस्ट बना लें. यह स्किन के लिए अच्छा होता है.

दही और शहद
शहद स्किन के लिए बहुत ही अच्छा होता है. दही में शहद मिलाकर स्किन पर लगा सकते हैं. दही के साथ दही मिलाकर फेस पैक बनाएं और इसे 20 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें और बाद में चेहरा धो लें. इसे बनाने के लिए एक कटोरी में 2 चम्मच दही और एक चम्मच शहद मिलाकर पेस्ट बना लें.

दही और नींबू
नींबू में विटामिन सी होता है यह स्किन के लिए अच्छा होता है. नींबू और दही का फेस पैक स्किन पर अप्लाई करना बहुत ह फायदेमंद होता है. इसे फेस पैक को बनाने के लिए दही में नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें और स्किन पर अप्लाई करें. इसे 20 मिनट तक लगा रहने दें और फिर चेहरे को धो लें.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement