Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Homemade Hair Mask: बालों को बनाना है शाइनी, सॉफ्ट और बाउंसी? इस तरह लगाएं होममेड केराटिन हेयर मास्क, आसान है बनाने का तरीका

Homemade Keratin Hair Mask: अगर आप बालों को शाइनी, सॉफ्ट और बाउंसी बनाना चाहते हैं, तो बालों में बासी चावल से बना होममेड हेयर मास्क लगा सकते हैं. यहां जानिए बनाने का आसान तरीका...

Homemade Hair Mask: बालों को बनाना है शाइनी, सॉफ्ट और बाउंसी? इस तरह लगाएं होममेड केराटिन हेयर मास्क, आसान है बनाने का तरीका

बालों को बनाना है शाइनी, सॉफ्ट और बाउंसी? इस तरह लगाएं होममेड केराटिन हेयर मास्क

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः ज्यादातर महिलाएं हेयर केयर रूटीन में महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, इतना ही नहीं बालों को हेल्दी और शाइनी बनाए रखने के लिए महिलाएं कई तरह की ट्रीटमेंट्स भी करवाती हैं. लेकिन, इन चीजों का असर ज्यादा दिन तक नहीं रहता है और इससे बालों के डैमेज होने का खतरा भी बना रहता है. ऐसे में आज हम आपको बताने वाले हैं घर में केराटिन (Keratin Treatment At Home) करने का आसान तरीका, केराटिन हेयर मास्क बनाने के लिए आप बासी चावल के इस्तेमाल कर सकती हैं. इससे आप आसानी से घर बैठे ही बिना खर्च के बालों (Homemade Keratin Hair Mask) का केराटिन कर सकती हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में..

इस तरह बनाएं घर में केराटिन हेयर मास्क (Tips To Make Keratin Hair Mask At Home)

सामग्री 

  • एक कटोरी -  बासी चावल
  • 1 अंडे का सफेद भाग
  • आधा चम्मच - कोकोनट ऑयल
  • 1 चम्मच - जैतून का तेल

High Cholesterol: इन 3 संकेतों से पता चलेगा, ब्लड का गंदा फैट आपकी आंखों में जमा हो रहा है

केराटिन हेयर मास्क बनाने का आसान तरीका

इस हेयर मास्क को बनाने के लिए सबसे पहले बासी चावल को एक बड़े बाउल में डाल लें और फिर इसे हाथों से मसल मसल कर तब तक मथें जब तक की इसका पेस्ट न बन जाए. इसके बाद चावल के इस पेस्ट में 1 अंडे का सफेद भाग मिलाएं और फिर इसे अच्छे से मिक्स करें. इसके साथ ही अब इसमें जैतून का तेल और कोकोनट का तेल डालें और सभी को अच्छे से मिक्स करें. केराटिन हेयर मास्क तैयार है.

इस तरह बालों में लगाएं केराटिन हेयर मास्क (How to apply keratin hair mask on hair)

इस हेयर मास्क को बालों पर लगाने से पहले बालों को अच्छे से शैंपू करके सुखा लें और फिर बालों में चावल से बने पैक को अच्छे से लगाएं और 40 से 50 मिनट तक रहने दें. इसके बाद आप अपने बालों को शॉवर कैप से कवर कर सकते हैं. इसके 40 मिनट के बाद सादा पानी से बालों को माइल्ड शैंपू के साथ धोएं. ऐसे में बालों के सूखने के बाद आपको शाइन और बाउंस देखने को मिलेगा.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement