Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Homemade Under Eye Cream: डार्क सर्कल और आंखों के नीचे पड़ने लगी हैं झुर्रियां? लगाकर देखें ये होममेड अंडर आई क्रीम

Under Eye Cream: अगर आप आंखों के नीचे पड़ने वाले काले घेरे और झुर्रियों से परेशान हैं, तो ये अंडर आई क्रीम जरूर लगाएं. यहां जानिए इसे बनाने का आसान तरीका..

Homemade Under Eye Cream: डार्क सर्कल और आंखों के नीचे पड़ने लगी हैं झुर्रियां? लगाकर देखें ये होममेड अंडर आई क्रीम

डार्क सर्कल और आंखों की झुर्रियों को आज ही करें खत्म, अपनाएं ये आसान तरीके

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः आजकल लंबे वक्त तक ऑफिस वर्क या अन्य कारणों की वजह से मोबाइल या लैपटॉप की स्क्रीन पर काम करने से आंखों के नीचे काले घेरे (Dark Circles) पड़ने लगते हैं. ऐसे में लोग इससे निजात पाने के लिए कई तरह नुस्खे आजमाते हैं. लेकिन, आज हम आपको 3 ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे मिलाकर आप डार्क सर्कल के लिए एक (Under eye cream) असरदार क्रीम बना सकते हैं. इस क्रीम को लगाने से आप आसानी से डार्क सर्कल से छुटकारा पा सकते हैं. इससे आपको कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होगा. आइए जानते हैं इस डार्क सर्कल रिमूवल क्रीम (Dark Circle Removal Cream) बनाने का आसान तरीका...

इस क्रीम से चुटकियों में डार्क सर्कल्स होंगे दूर (Dark Circles Home Remedies)

अंडर आई या डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए रेना गोस्वामी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर  इस नुस्खे को शेयर किया है. जिसमें रेना डार्क सर्कल्स पर लगाने के लिए क्रीम बनाने का तरीका बता रही हैं और सिर्फ 3 चीजों को मिलाकर इसे तैयार किया जा सकता है. इतना ही नहीं इस आई क्रीम का असर भी बेहद कमाल का नजर आता है. 

Diabetes Diet: नेचुरल इंसुलिन का काम करती हैं ये 3 हरी सब्जियां, नहीं बढ़ने देंगी Blood Sugar

ये है बनाने का तरीका 

इस आई क्रीम (Eye Cream) को बनाने के लिए सबसे पहले एक चम्मच एलोवेरा जैल लें और फिर इसमें आधा चम्मच कॉफी मिला लें. इसके बाद इस मिश्रण को एक छोटी डिब्बी में भरें और इसमें विटामिन ई कैप्सूल मिलाएं. तैयार है आपकी आई क्रीम. इस आई क्रीम को आप रोजाना डार्क सर्कल्स पर लगा सकती हैं.

डार्क सर्कल दूर करने के लिए ये तरीके भी आएंगे काम 

-डार्क सर्कल्स कम करने के लिए आप आंखों के नीचे आलू का रस (Potato Juice) लगा सकते हैं. इससे ये समस्या दूर होती है. 

High Cholesterol: इन 3 संकेतों से पता चलेगा, ब्लड का गंदा फैट आपकी आंखों में जमा हो रहा है

-इसके अलावा डार्क सर्कल को हल्का करने के लिए आप खीरे के रस का इस्तेमाल कर सकती हैं. इस रस को लागने पर भी काले घेरे कम होने लगेंगे.  

-डार्क सर्कल को दूर करने के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. इसके लिए आप इस तेल को रातभर या सिर्फ 3 घंटों के लिए आंखों के नीचे लगाकर रखा जा सकता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement