Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cannes Weird Rule कान से लेकर मेट गाला इवेंट तक पहुंचना है? जान लें पहले यहां के टिकट रेट से लेकर अजीबोगरीब रूल तक

कान के मेट गाला इवेंट में अब सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर तक जा रहे हैं तो क्या आपका भी इसका हिस्सा बनना चाहते हैं? तो चलिए इसके नियम के साथ यहां आने वालों के लिए रखे जाने वाले कुछ अजीबोगरीब रूल्स के बारे में भी बताएं.

Latest News
Cannes Weird Rule कान से ले��कर मेट गाला इवेंट तक पहुंचना है? जान लें पहले यहां के टिकट रेट से लेकर अजीबोगरीब रूल तक

Cannes film festivals

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कान फेस्टिवल सिर्फ ड्रेसेज की वजह से ही नहीं, बल्कि यहां के नियमों को लेकर भी काफी सख्त हैं. इवेंट में शामिल होने से लेकर यहां रहने-खाने और हाईजीन रूल तक बनाए गए हैं. कान के मेट गाला इवेंट में सिलेब्रिटीज के लुक से हट के कुछ अंदर की बात बताने जा रहे हैं, जिसे सुनकर आप हैरत में पड़ जाएंगे. 

हाल में ही सपना चौधरी भी यहां के खानपान को लेकर उदास नजर आईं थीं क्योंकि यहां वह अपने मनपसंद चीजों को मिस कर रही थीं, क्योंकि यहां के रूल के तहत कुछ चीजें यहां नहीं खाई जा सकती हैं. तो चलिए आज आपको कांस में शामिल होने के नियम से लेकर हैरतकरने वाले रूल्स के बारे में बताएं, जिसे शायद ही आप जानते होंगे.

कान में कैसे शामिल हो सकते हैं?
www.festival-cannes.com पर जा कर आपको ऑनलाइन प्रवेश फॉर्म भरना होता है और आपको अपनी फिल्म को ऑनलाइन अपलोड करना होता है. यदि आपकी फिल्म चुनी जाती है,तो आपको इंवाइट किया जाएगा. 

पार्टी में एंट्री के लेवल 4 तरीके होते है
बता दें कि कान फिल्म समारोह में भाग लेने के अनिवार्य रूप से चार तरीके हैं. पहले किसी फिल्म के साथ, दूसरा प्रेस के रूप में, तीसरा संरक्षक के रूप में या स्टाफ के रूप में और अंतिम लेवल है दर्शक के रूप में हालांकि यहां का टिकट खरीदना संभव नहीं है. इस साल टिकट का प्राइस 50 हजार अमेरिकी डॉलर है जो लगभग 40 लाख 97 हजार रुपये है. 

मेट गाला के अजीबोगरीब हैं नियम 

स्मोकिंग पर कड़ी सजा 

साल 2017 में बेला हदीद, डकोटा जॉनसन और मार्क जैकब्स को बाथरूम में स्मोकिंग करते हुए देखा गया था. इसके बाद साल 2018 में मेहमानों को एक नोटिस जारी किया, जिसमें धूम्रपान को वर्जित बताया गया. 

ओरल हाइजीन को लेकर सख्ती

अपनी ओरल हाइजीन को बनाए रखने को लेकर मेट गाला इवेंट में ये नियम बनाया गया है. इवेंट में शानदार कॉकटेल और डिनर पार्टी होती है. न्यूयॉर्क पोस्ट ने बताया कि खाने की कुछ चीजों को जानबूझकर मेन्यू से हटा दिया गया है. इसमें पार्स्ले भी शामिल है क्योंकि ये सेलेब्स के दांतों में फंस जाता है. इसके साथ ही इवेंट में ना तो प्याज और ना ही लहसुन का इस्तेमाल किया जाता है. 

पति-पत्नी साथ नहीं बैठ सकते

इवेंट में बैठने की व्यवस्था भी सख्त है. यहां पति-पत्नी कभी भी एक दूसरे के बगल में नहीं बैठ सकते. साल 2016 में आई एक डॉक्यूमेंट्री द फर्स्ट मंडे इन मई में भी सिटिंग अरेंजमेंट्स को लेकर काफी कुछ दिखाया गया है.

18 साल से कम हैं तो...

अगर आपकी उम्र 18 साल से कम है तो आप मेट गाला इवेंट में हिस्सा नहीं बन सकते. साल 2018 में मेट गाला में उम्र को लेकर ये नियम बनाए गए थे. 

सेल्फी नहीं ले सकते

यहां नो सेल्फी रूल है. 'द मिंट' की खबर के मुताबिक, साल 2015 से ये नियम है और मेट गाला इवेंट में फोन के इस्तेमाल पर भी बैन है. आप फोन का इस्तेमाल फोटोग्राफी और सोशल मीडिया के लिए नहीं कर सकते. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement