Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cleaning Tips: बहुत सावधानी से करें TV Screen की सफाई, फॉलो करें ये Tips And Tricks

How To Clean TV Screen: टीवी की गंदी स्क्रीन को साफ करने के लिए कई बातों का ध्यान रखना चाहिए. इसे हल्के हाथ से और सावधानी से साफ करें.

Latest News
Cleaning Tips: बहुत सावधानी से करें TV Screen की सफाई, फॉलो करें ये Tips And Tricks

How To Clean TV Screen

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Cleaning Hacks: ग्लास और कांच की चीजों की साफई के लिए बहुत ही सावधानी की जरूरत होती है. खासकर टीवी स्क्रीन को साफ (How To Clean TV Screen) करने के लिए ज्यादा ध्यान रखना होता है. टीवी स्क्रीन पर धूल जमा हो जाती है जिससे टीवी धुंधला नजर आने लगता है. टीवी की स्क्रीन को बहुत ही सावधानी से साफ करना चाहिए. टीवी की सफाई (TV Ki Safai Kaise Karen) करते रहना जरूरी भी होता है. गैजेट को अच्छे से मैनेज करना अच्छा होता है. चलिए आपको टीवी स्क्रीन करने के टिप्स (Screen Cleaning Tips) के बारे में बताते हैं.

टीवी स्क्रीन साफ करने के लिए फॉलो करें ये टिप्स (How To Clean Tv Screen Without Damaging it)
- टीवी स्क्रीन को बहुत ही हल्के हाथ से साफ करना चाहिए. शीशे पर किसी भी तरह का स्क्रेच नहीं लगना चाहिए. इससे स्क्रीन खराब हो जाएगी. जोर से स्क्रीन को रगड़ने से स्क्रीन पर स्क्रैच आ सकता है.
- माइक्रोफाइबर या सॉफ्ट कपड़े से स्क्रीन को साफ करना चाहिए. खुरदरे कपड़े से स्क्रीन की सफाई करना अच्छा नहीं होता है. एलईडी या एलसीडी टीवी की स्क्रीन को ग्लास क्लीनर से साफ करना चाहिए.


पीठ दर्द से हैं परेशान तो आजमाएं ये 4 घरेलू उपाय, तुरंत मिलेगा आराम


- पानी या लिक्विड से स्क्रीन को साफ करने के दौरान मॉइश्चर से बचाना चाहिए. टीवी को नमी से बचाना जरूरी होता है. ऐसे में टीवी खराब हो सकता है. स्क्रीन को साफ करने के बाद सूखे मुलायम कपड़े से पोछना चाहिए.
- टीवी को साफ करने से पहले पॉवर ऑफ कर देना चाहिए. अगर आप टीवी को ऑन करके साफ करते हैं तो करंट आने का खतरा रहता है.

- स्क्रीन पर गंदगी के निशान हैं तो सिरके और पानी के घोल को तैयार करके स्क्रीन साफ करें. इससे स्क्रीन नई जैसी चमकने लगेगी. इससे टीवी स्क्रीन को अच्छे से साफ कर सकते हैं.
- कभी भी क्लीनर को सीधे स्क्रीन पर स्प्रे न करें. इसे कपड़े के ऊपर लगाने के बाद ही टीवी स्क्रीन को साफ करें. सीधे स्प्रे करने से टीवी स्क्रीन खराब हो सकती है.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement