Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Heavy And Thicker Beard के लिए फॉलो करें ये 4 आसान टिप्स, तेजी से होगी Beard Growth

Beard Growth Tips: दाढ़ी-मूंछ से व्यक्ति मैच्योर दिखता है और उसकी पर्सनैलिटी में भी निखार आता है. घनी और हेवी बियर्ड के लिए इन टिप्स को अपनाना चाहिए.

Latest News
Heavy And Thicker Beard के लिए फॉलो करें ये 4 आसान टिप्स, तेजी से होगी Beard Growth

Beard Growth Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Beard Growth: इंसान की पर्सनैलिटी उसके हेयर स्टाइल और दाढ़ी के लुक पर डिपेंड करती है. अब दाढ़ी रखना लोगों के बीच एक ट्रेड बन गया है. अधिकांश महिलाओं को भी दाढ़ी वाले पुरुष ही पसंद आते हैं. दाढ़ी-मूंछ से व्यक्ति मैच्योर दिखता है और उसकी पर्सनैलिटी में भी निखार (Remedies To Get Thick Beard) आता है. कई लड़कों की दाढ़ी न आने के कारण लंबी बियर्ड (Beard Growth Tips) रखने का सपना एक सपना ही रह जाता है. बियर्ड न आना आनुवांशिक कारण से हो सकता है. आपको लंबी और घनी दाढ़ी नहीं आती है तो इन टिप्स को अपनाकर घनी और हेवी बियर्ड (Beard Growth Hacks) उगा सकते हैं.

हैवी और घनी दाढ़ी के लिए अपनाएं ये टिप्स (Heavy And Thicker Beard)
नींबू और दालचीनी का पेस्ट लगाएं

लंबी और घनी दाढ़ी पाने के लिए नींबू और दालचीनी का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए दालचीनी का पेस्ट बना लें और इसमें 2 चम्मच नींबू का रस मिलाएं. इसे मिक्स करने के बाद दाढ़ी की जगह पर अप्लाई करें और करीब 20 मिनट बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें. इसे लगाने से दाढ़ी की ग्रोथ तेज हो सकती है.

पीले दांतों के कारण खुलकर हंसना हो गया है मुश्किल, इन घरेलू उपायों से मोती जैसे चमकाएं दांत

लंबी और घनी दाढ़ी के लिए करें ब्रश
हैवी बियर्ड के लिए दाढ़ी को कंघी या किसी मुलायम ब्रिसल्स की मदद से ब्रश करना चाहिए. ऐसा करने से ब्लड सर्कुलेशन अच्छा रहता है और दाढ़ी के बालों की अच्छी ग्रोथ होती है. बियर्ड बढ़ाने के लिए ट्रिमिंग पर भी ध्यान रखना चाहिए.

गर्म पानी की भाप लेने से होगा फायदा
आपकी हल्की दाढ़ी आती है और दाढ़ी की ग्रोथ बढ़ाना चाहते हैं तो हल्के गर्म पानी से भाप लें. भाप लेने से स्किन के पोर्स खुल जाते हैं और ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है. इससे बियर्ड की ग्रोथ तेज होती है.

बियर्ड ऑयल का ऐसे करें इस्तेमाल
दाढ़ी उगाने के लिए मार्केट में कई तरह के बियर्ड ऑयल मिलते हैं. इन्हें लगाने से तेजी से बियर्ड ग्रोथ होती है. इस बियर्ड ऑयल को रात को सोते समय दाढ़ी पर लगाएं. बियर्ड ऑयल को फेस पर लगाने के बाद सर्कुलर मोशन में मसाज करें.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement