Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hangover Home Remedies: घंटों बाद भी नहीं उतरा शराब का हैंगओवर तो ट्राई करें ये उपाय, पलभर में गायब हो जाएगा सारा नशा

Hangover Home Remedies: ज्यादा ड्रिंक करने के कारण सिरदर्द, आंखों लाल होना, बीपी बढ़ना और कंपकपी की परेशानी होती है. इस हैंगओवर से बचने के लिए आपको घरेलू उपायों को अपनाना चाहिए.

Latest News
Hangover Home Remedies: घंटों बाद भी नहीं उतरा शराब का हैंगओवर तो ट्राई करे�ं ये उपाय, पलभर में गायब हो जाएगा सारा नशा

Hangover Home Remedies

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः लोग पार्टी में मौज-मस्ती के लिए ड्रिंक्स तो कर लेते हैं लेकिन इसके हैंगओवर (Hangover) की वजह से परेशान हो जाते हैं. पार्टी में ज्यादा ड्रिंक करने से हैंगओवर हो जाता है. पार्टी के मजे की सजा अगले दिन हैंगओवर (Tips To Overcome Hangover) से मिलती है. ज्यादा ड्रिंक करने के कारण सिरदर्द, आंखों लाल होना, बीपी बढ़ना और कंपकपी की परेशानी होती है. आज हम आपको ड्रिंक्स के बाद हुए हैंगओवर से बचने के घरेलू उपायों (Home Remedies For Hangover) के बारे में बताने वाले हैं. तो आइये इसके बार में जानते हैं.

हैंगओवर दूर करने के लिए फॉलो करें ये टिप्स (Home Remedies For Hangover)
नींबू

हैंगओवर उतारने के लिए सबसे बेस्ट तरीका है कि आधा नींबू का रस गुनगुने पानी में मिलाकर पिएं. रात को सोने से पहले इसे पी लें. इस उपाय को करने से सिरदर्द, उल्टी, घबराहट सभी से छुटकारा मिलेगा. हैंगओवर दूर करने के लिए आप किसी खट्टे फल को भी खा सकते हैं.

 

रात में कभी नहीं खाने चाहिए ये 5 फ्रूट्स, फायदे की जगह आपको पहुंचा देंगे हॉस्पिटल

अदरक
शराब बहुत ज्यादा पीने के बाद उल्टी की समस्या होने लगती है. इससे बचने के लिए थोड़ा सा अदरक घिसने के बाद एक चम्मच शहद के साथ खा लें. इससे नशा कम करने में तुरंत राहत मिलती है. अदरक खाने से हैंगओवर भी दूर होता है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं जो उल्टी से भी राहत दिलाने में मदद करते हैं.

नारियल पानी
शराब पीने से शरीर डिहाइड्रेट हो जाता है. जिसकी वजह से शरीर में पानी की कमी हो जाती है. ऐसे में नारियल पानी पीने से बॉडी हाइड्रेट रहती है और शरीर को जरूरी न्यूट्रिएंट्स भी मिलते हैं. नारियल पानी पीने से पेट में बन रहा एसिड शांत होता है. यह नशा उतारने में भी मदद करता है.

आंखों का धुंधलापन हमेशा के लिए दूर कर देंगे ये 5 जूस, रोजाना पीने से मिलेगा फायदा

केला
केला खाकर भी हैंगओवर और शराब के नशे को कम कर सकते हैं. केले में कई सारे पोषक तत्व होते हैं. शराब पीने के बाद जो पोषक तत्व बॉडी से कम हो जाते हैं केला खाने से उसकी पूर्ति हो जाती है. केले में कार्बोहाइड्रेट गुण भी होते हैं जो शरीर के लिए अच्छे होते हैं.

दही
हैंगओवर और नशे को दूर करने के लिए दही खाना भी अच्छा होता है. दही खाने से शरीर में बैक्टीरिया का संचार होता है जिससे शराब पीने से आए खराब बैक्टीरिया की जगह गुड बैक्टीरिया आ जाते हैं. हैंगओवर दूर करने के लिए फिका दही खाना चाहिए. दही में चीनी डालकर न खाएं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement