Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

White Hair Remedies: मेहंदी में मिलाकर लगाएं ये एक चीज घंटे भर में सफेद बाल होंगे काले, कैमिकल हेयर डाई कभी नहीं लगाएंगें हाथ

बाज़ार में मिलने वाले कैमिकल हेयर डाई या कलर बालों की सेहत ख़राब करते हैं और बाल झड़ने का कारण भी बनते हैं. इसलिए हम आपको काले बालों के लिए एक घरेलू और प्राकृतिक उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आपके बाल काले हो जाएंगे और आपके बालों की सेहत भी खराब नहीं होगी.

Latest News
White Hair Remedies: मेहंदी में मिलाकर लगाएं ये एक चीज घंटे भर में सफेद बाल होंगे काले, कैमिकल हेयर डाई कभी नहीं लगाएंगें हाथ

सफेद बाल नेचुरली काला करने का नुस्खा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अगर आपके बाल सफेद हो रहे हैं तो बिना किसी दिक्कत के आप नेचुरली अपने बाल को काला कर सकते हैं. ये नेचुरल हेयर डाई आपके बालों का झड़ना भी रोकेगी और बालों का रंग भी सफेद से काला हो जाएगा. आए जाने कैसे बनाएं हेयर कलर डाई.

हिना- इंडिगो पाउडर डाई

 इसके लिए आप एक हिना और इंडिगों को बराबर लें और उसे गुनगुने पानी में मिला लें और उसमें एक चम्मच कोई भी तेल मिला दें. अब इस पेस्ट को बालों पर करीब एक घंटे के लिए लगा दें और सूखने पर धो दें. 

ये उपाय भी सफेद बाल होंगे काले
 
पहला उपाय:

एक अंडे को एक कटोरे में फोड़ लें. फिर इसमें दो चम्मच शहद और दो चम्मच हल्दी मिलाएं. अब इसका पेस्ट बना लें और फिर इसे अपने बालों पर बहुत सावधानी से लगाएं. इस पेस्ट को एक घंटे तक बालों पर लगा रहने दें. इसके बाद अपने बालों को पानी से धो लें. 
  
एक और समाधान:

पैन को गैस पर रख कर गरम कीजिये. - पैन गर्म होने पर 4 से 5 चम्मच हल्दी डालें. अब इस हल्दी को तब तक भूनिये जब तक हल्दी काली न हो जाये. अब इस काली हल्दी पाउडर को नारियल तेल के साथ मिलाकर पेस्ट बना लें. फिर इस पेस्ट को सफेद बालों पर लगाएं और आधे घंटे के लिए छोड़ दें. पेस्ट लगाने के बाद करीब आधे घंटे बाद अपने बालों को धो लें.   
 
तीसरा उपाय:
एक कटोरी में 4 चम्मच आंवला पाउडर और 4 चम्मच हल्दी पाउडर मिलाएं. अब इसमें सरसों का तेल डालकर अपने बालों पर लगाएं. एक घंटे बाद अपने बालों को हल्के शैम्पू से धो लें. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement