Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ODI World Cup 2023: अक्टूबर में घूमने का प्लान बनाने से पहले सोच लें, एक दिन में कई गुना उछला Hotel Rent

ICC World Cup 2023 का आयोजन देश के 10 शहरों में अक्टूबर में होने जा रहा है. इन शहरों में क्रिकेट प्रेमियों के भारी तादाद में पहुंचने की संभावना से होटल रेट बढ़ गए हैं.

ODI World Cup 2023: अक्टूबर में घूमने का प्लान बनाने से पहले सोच लें, एक दिन में कई गुना उछला Hotel Rent

ICC world Cup 2023 के कारण होटलों के कमरों का किराया महंगा हो गया है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ODI World Cup 2023- यदि आप सर्दियों की शुरुआत से पहले अक्टूबर-नवंबर में देश में कहीं घूमने की सोच रहे हैं तो कम से कम 10 शहर ऐसे हैं, जहां होटल किराया आपकी जेब की बैंड बजा सकता है. दरअसल ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) का शेड्यूल घोषित हो गया है. वर्ल्ड कप के मैचों का आयोजन देश के 10 शहरों में किया जाएगा, जिनमें से 9 में टीम इंडिया के मैच भी खेले जाएंगे. वर्ल्ड कप का आयोजन 5 अक्टूबर से शुरू होगा और 19 नवंबर को फाइनल मुकाबला होगा. करीब एक महीने लंबे इस क्रिकेट महाकुंभ के दौरान इन शहरों में देशी-विदेशी क्रिकेट फैंस की भारी भीड़ मौजूद रहने की संभावना है. इसके चलते World Cup 2023 Schedule घोषित होते ही इन शहरों में होटलों के कमरों की कीमतों में भारी उछाल आ गया है. कई शहरों में अक्टूबर-नवंबर के दौरान होटल के कमरों के दाम 5-6 गुना तक बढ़ गए हैं.

पढ़ें- ICC World Cup 2023: क्या ऑस्ट्रेलिया से 36 साल पुराना बदला लेगा भारत, पढ़िए 12 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के ओपनिंग मैच की दास्तां

इन शहरों में होने हैं वर्ल्ड कप के मुकाबले

आईसीसी ने भारत के 10 शहरों को वर्ल्ड कप के मैचों का आयोजन सौंपा है. इनमें अहमदाबाद, हैदराबाद, धर्मशाला, दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरू, मुंबई और कोलकाता में होंगे. इन सभी शहरों में डेढ़ महीने के दौरान कई-कई मैच होने हैं, जिन्हें देखने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचेंगे और होटलों में कमरे किराये पर लेंगे. इसके अलावा गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में भी अभ्यास मैच रहेगा, जिसके चलते वहां भी क्रिकेट फैंस पहुंचेंगे. गुवाहाटी के कारण पूर्वोत्तर भारत में वर्ल्ड कप का मुकाबला पहली बार आयोजित होगा, जहां क्रिकेट का क्रेज पिछले कुछ सालों में फुटबॉल से आगे निकलता दिखा है. हैदराबाद में मेन मैच के अलावा तीन वार्मअप मैच भी होंगे, जिससे वहां फैंस की आवाजाही कुछ ज्यादा ही रहेगी.

पढ़ें- ODI World Cup: क्या है वो 1 रन का बदला, जो टीम इंडिया चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया से लेगी

अहमदाबाद से जानें होटल किराये में कैसे आया उछाल

Zee News की रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात के अहमदाबाद शहर में होटल के कमरों की कीमत वर्ल्ड कप शेड्यूल घोषित होने के कुछ ही घंटों के अंदर 6 गुना तक बढ़ गई हैं. इस शहर में सामान्य तौर पर 6,500 से 10,500 रुपये के बीच मिलने वाले लग्जरी होटल रूम्स के लिए अक्टूबर का किराया 50 हजार रुपये तक मांगा जा रहा है. दरअसल इसका एक बड़ा कारण इस शहर को मिला वर्ल्ड कप के 'महामैच' का आयोजन भी है. भारत-पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में ही 15 अक्टूबर को खेला जाएगा. इसके अलावा वर्ल्ड कप फाइनल भी 19 नवंबर को इसी स्टेडियम में खेला जाना है. वर्ल्ड कप का उद्घाटन मैच भी 5 अक्टूबर को पिछले चैंपियन इंग्लैंड और रनरअप न्यूजीलैंड के बीच यहीं पर खेला जाएगा. 

एक लाख टूरिस्ट हर मैच में आएंगे अहमदाबाद

दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम का तमगा रखने वाले नरेंद्र मोदी स्टेडियम की दर्शक क्षमता 1,32,000 है और वर्ल्ड कप मैचों में ये सभी सीट पूरी तरह फुल रहने की संभावना है. इसके चलते शहर में बाहर से आने वालों की भारी भीड़ जुटनी है. माना जा रहा है कि हर मैच के लिए कम से कम 1 लाख लोग टूरिस्ट शहर में पहुंचेंगे. यही कारण है कि वर्ल्ड कप शेड्यूल घोषित होते ही यहां के होटलों की बुकिंग करने वाली वेबसाइटों का ट्रैफिक हजार गुना बढ़ गया है. लोग धड़ाधड़ रूम्स की बुकिंग करा रहे हैं. इसी कारण किराये में लगातार उछाल बढ़ रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement