Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Long Weekend Trips: अक्टूबर में पड़ रहे लॉन्ग वीकेंड पर प्लान करें इन 3 जगहों का ट्रिप, फ्रेश हो जाएगा मूड

Long Weekend Trip Plan: अक्टूबर महीने में एक नहीं दो बार लॉन्ग वीकेंड पड़ रहे हैं. इस दौरान आप घूमने का अच्छा प्लान बना सकते हैं.

Latest News
Long Weekend Trips: अक्टूबर में पड़ रहे लॉन्ग वीकेंड पर प्लान करें इन 3 जगहों का ट्रिप, फ्रेश हो जाएगा मूड

Long Weekend Trips From Delhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः लोगों को ऑफिस के काम की वजह से छुट्टी लेना मुश्किल हो जाता है ऐसे में वह घूमने भी नहीं जा पाते हैं. हफ्ते में वीकेंड में दिल्ली में घूमना (Weekend Trip Plan) तो आसान है लेकिन दिल्ली से बाहर जाना लोगों के लिए बहुत ही मुश्किल हो जाता है. हालांकि अभी सोमवार, 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के होने से लॉन्ग वीकेंड पर आप ट्रिप प्लान (Long Weekend Trip Plan) कर सकते हैं. अक्टूबर में 21 और 22 तारीख को शनिवार, रविवार और इसके साथ ही 23 को नवमी और 24 को दशहरा पड़ रहा है. इस दौरान भी आप कोई ट्रिप प्लान (Travel in October) कर सकते हैं. आज आपको ऐसी 3 जगहों के बारे में बताने वाले हैं जहां आप आराम से दो-तीन दिन के ट्रिप (Long Weekend Trips From Delhi) का मजा ले सकते हैं.

दिल्ली से ऋषिकेश (Delhi to Rishikesh)
जंगल, पहाड़ और खूबसूरत नदियों के नजारों का मजा लेना चाहते हैं तो घूमने के लिए ऋषिकेश एक बेस्ट ऑप्शन है. यहां पर आप प्रकृति के साथ ही धार्मिक यात्रा भी कर सकते हैं. ऋषिकेश में नीलकंठ महादेव मंदिर, रघुनाथ मंदिर सहित कई मंदिर घूम सकते हैं. यहां पर राम और लक्ष्मण झूला भी घूमने के लिए एक अच्छी जगह हैं. क्लिफ जंपिंग, कयाकिंग, रिवर राफ्टिंग जैसी एडवेंचर एक्टिविटी के लिए भी यह जगह अच्छी है.

हल्के में न लें बालों का झड़ना, इन बीमारियों के कारण भी तेजी से गिरते हैं बाल

दिल्ली से जयपुर (Delhi to Jaipur)
दिल्ली से जयपुर का रोड़ ट्रिप भी वीकेंड पर घूमने और आपका मूड फ्रेश करने के लिए एक बेहतरीन प्लेस है. हाइवे से होते हुए आप करीब 4 घंटे में जयपुर पहुंच जाएंगे. यहां पर आप सिटी पैलेस, हवा महल, आमेर फोर्ट सहित कई जगहों पर घूम सकते हैं. हवा महल के पास मार्केट में शाम बिताना आपके लिए बहुत ही अच्छा रहेगा.

दिल्ली से मथुरा (Delhi to Mathura)
श्रीकृष्ण जन्मभूमि मथुरा के लिए भी आप वीकेंड का प्लान बना सकते हैं. यहां पर आप वृंदावन बांके बिहारी मंदिर, श्रीकृष्ण जन्मभूमी, यमुना घाट, इस्कॉन मंदिर कई जगहों पर घूम सकते हैं. यहां घूमने पर आप ट्रिप के साथ ही धार्मिक स्थल घूमने का भी लाभ उठा सकते हैं. वृंदावन में प्रेम मंदिर के दर्शन जरूर करें. शाम को लाइटिंग के बीच प्रेम मंदिर का नजारा बहुत ही अच्छा रहता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement