Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Anti Aging Remedy: 40 की उम्र में 25 जैसी होगी स्किन अगर इन 6 चीजों का रखेंगे ख्याल, निखर जाएगा चेहरा भी

अगर 40 की उम्र में अगर आप 25 वाला ग्लैमरेस लुक चाहते हैं तो पढ़ें ये खबर.

Latest News
Anti Aging Remedy: 40 की उम्र में 25 जैसी होगी स्किन अगर इन 6 चीजों का रखेंगे ख्याल, निखर जाएगा चेहरा भी

Anti Aging Skin Care

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः हर कोई त्वचा का खास ख्याल रखना चाहता है. खासकर उस एज में जब आप ढालन की ओर हों, तो अगर 40 की उम्र में अगर आप 25 वाला लुक चाहते हैं तो आपके लिए कुछ टिप्स एंड ट्रिक्स बहुत काम आएंगे. 

जो लोग पहले ही 40 पार कर चुके हैं, उन्हें अपने स्किन की इलास्टिसिटी से लेकर एंटी एजिंग के लिए अधिक सावधान रहना होगा. तो चलिए जानें कैसे आप 40 की उम्र में 25 वाला निखार कायम रख सकती हैं. प्रकृति के नियमों के अनुसार, समय के साथ त्वचा पर भी उम्र बढ़ने के लक्षण दिखने लगते हैं. त्वचा का कसाव ख़त्म हो जाता है और दाग-धब्बे स्पष्ट हो जाते हैं. साथ ही स्किन एरिया भी गंदा होने लगता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि त्वचा की जवानी बरकरार रखने के लिए क्या करना चाहिए? 

सनस्क्रीन जरूर लगाएं

हमेशा एसपीएफ 30 सनस्क्रीन का यूज हमेशा करें क्योंकि ये आपकी स्किन को न केवल धूव या यूवी रेज से बचाता है बल्कि इसे लगाने से आपकी स्किन पर झुर्रियां भी नहीं आएंगी. यहां तक ​​कि सूरज की पराबैंगनी किरणें भी फोटोएजिंग के लिए जिम्मेदार होती हैं आप उनसे भी बच निकलेंगे.

खूब पानी पीएं

खुरदुरी त्वचा पर उम्र बढ़ने का खतरा अधिक होता है. इसलिए विशेषज्ञ पर्याप्त पानी पीकर त्वचा की नमी बनाए रखने की सलाह देते हैं.

मॉइस्चराइज़र लगाएं

त्वचा में नमी बनाए रखने और खुरदरापन दूर रखने के लिए मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करना जरूरी है. आपको इसका भी ख्याल रखना चाहिए. रोज रात को सोने से पहले मॉइस्चराइजर अवश्य लगाएं .

रेटिनोल का प्रयोग करें

त्वचा की उम्र बढ़ने से रोकने के लिए आपको एंटीएजिंग सामग्री का उपयोग करना चाहिए. ऐसे में आप रेटिनोल सीरम पर भरोसा कर सकते हैं.

नेचुरल चीजों का मास्क लगाएं

टमाटर- खीरे और आलू- नींबू का फेश पैक बनाकर इसे चेहरे पर लगाएं. चाहें तो बेसन में हल्दी और चुटकी भर नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें. इसे चहेरे पर धीरे-धीरे मसाज करें.

लैक्टो डीटैन का यूज

डी-टैन लैक्टो टैन क्लियर का उपयोग करें. इससे आपकी त्वचा को एक चमकदार चमक मिलेगी क्योंकि प्रोडक्ट आपकी त्वचा की सबसे गहरी परत से टैन को हटाता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement