Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Food To Reduce Belly Fat: ये 6 लो कैलोरी फूड्स महीने भर में पिघला देंगे पेट की चर्बी, तेजी से कम होगा वजन 

Low Calorie Food For Weight Loss: अगर आप बढ़ती वजन की समस्या से परेशान हैं, तो डाइट में इन फूड्स को शामिल करें. इससे आपको जल्द ही फर्क नजर आने लगेगा..

Food To Reduce Belly Fat: ये 6 लो कैलोरी फूड्स महीने भर में पिघला देंगे पेट की चर्बी, तेजी से कम होगा वजन 

ये 6 लो कैलोरी फूड्स महीने भर में पिघला देंगे पेट की चर्बी, तेजी से कम होगा वजन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अपनी डाइट से कैलोरी को कम करना वजन घटाने के सबसे कठिन कामों में से एक है और कई लो कैलोरी वाले फूड्स (Low Calorie Foods) आपको भोजन के बीच में भूखा और असंतुष्ट छोड़ देते हैं, जिसकी वजह से आप अधिक खाने लगते हैं. बता दें कि कई पौष्टिक फूड्स हैं जो लो कैलोरी वाले हैं और आपको तृप्त भी कर सकते हैं. बता दें कि वजन कम करने के मूल मंत्र यही है कि कम कैलोरी खाना और ज्यादा बर्न करना. इसके अलावा ये सलाह दी जाती है कि हेल्दी बॉडी वेट (Healthy Body Weight) बनाए रखने के लिए एक बैलेंस डाइट का सेवन करना चाहिए. आज हम आपको कुछ ऐसे ही लो कैलोरी फूड्स के बारे में बताने वाले हैं, जिनका सेवन कर आप अपने वजन आसानी से कम कर सकते हैं आइए जानते हैं, इसके बारे में..

संतरा

संतरा भी वजन घटाने के लिए एक अच्छा स्नैक्स है, क्योंकि वे फाइबर से भरपूर होते हैं और मल त्याग में मदद करता है. इसके अलावा संतरें में कैलोरी की मात्रा कम होती है और वे मीठे भी हैं, ऐसे में ये आपकी शुगर क्रेविंग को शांत कर सकते हैं.

High Cholesterol: इन 3 संकेतों से पता चलेगा, ब्लड का गंदा फैट आपकी आंखों में जमा हो रहा है

सेब

सेब भी लो कैलोरी वाला फल है जिसमें हाई फाइबर और कम ग्लाइसेमिक इंडेक्स होता है. यह तुरंत भूख को दबा देता है और सेब में फायदेमंद फ्लेवोनोइड्स अधिक होते हैं जो पेट की चर्बी को बर्न करने में मदद कर सकते हैं.

केला

इसके अलावा अगर आप अपना वजन कम करने का प्रयास कर रहे हैं तो हेल्दी फूड्स से भरपूर बैलेंस डाइट के हिस्से के रूप में केला भी खा सकते हैं.

Diabetes Diet: नेचुरल इंसुलिन का काम करती हैं ये 3 हरी सब्जियां, नहीं बढ़ने देंगी Blood Sugar

छाछ

छाछ प्रोटीन का एक अद्भुत स्रोत होता है और यह जल्दी से भूख को संतुष्ट करता है. इसके अलावा इसका उपयोग फैटी और शुगर से भरे फूड्स के लिए एक हेल्दी ऑप्शन के रूप में भी किया जा सकता है.

अंडे

बता दें कि एक बैलेंस डाइट के हिस्से के रूप में अंडे कई स्वास्थ्य लाभ दे सकते हैं और अंडे खाने से लोगों को वजन कम करने में मदद मिलती है. दरअसल, अंडे हाई क्वालिटी वाले प्रोटीन, लिपिड, विटामिन और खनिजों से भरे होते हैं और ये पोषक तत्व वजन घटाने के लिए बहुत ही फायदेमंद माने जाते हैं.

नारियल पानी

नारियल पानी एक लो कैलोरी वाला ड्रिंक है और यह शुगरी पेय का एक हेल्दी ऑप्शन है. इसके अलावा यह जैव-सक्रिय एंजाइमों से भरपूर है जो पाचन और मेटाबॉलिज्म में मदद करता है. ऐसे में अगर आपका मेटाबॉलिज्म रेट अधिक है तो आप तेजी से फैट बर्न करने में सक्षम होंगे.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement