Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fat Burner Drink: थुलथुले तोंद और कमर की चर्बी को जला देगा ये मैजिकल ड्रिंक, महीने भर में सपाट हो जाएगी टमी

अगर आपके पेट की चर्बी लटकने लगी है और कमर का साइज बढ़ रहा तो आपके लिए 3 तरह के ड्रिंक किसी दवा से कम साबित नहीं होंगे. इन्हें पी कर आप मेटाबॉलिक रेट हाई कर सकते हैं जिससे इसका फर्क महीने भर में ही दिखने लगेगा.

Latest News
Fat Burner Drink: थुलथुले तोंद ��और कमर की चर्बी को जला देगा ये मैजिकल ड्रिंक, महीने भर में सपाट हो जाएगी टमी

तेजी से मोटापा कम करने के तरीके

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पेट या कमर पर चर्बी सबसे जल्दी जमती है और जाती सबसे मुश्किल से है. लेकिन इसे कम करने के लिए एक स्ट्रेटजी के तहत प्रयास किया जाए तो इसे कम करना आसान हो जाएगा. पेट की चर्बी बढ़ने का मतलब है आप कैलोरी ज्यादा ले रहे लेकिन उसके अनुसार आप एक्सरसाइज नहीं करते. 

अगर आप चाहते हैं कि आपके कमर और पेट की चर्बी तेजी से जले तो आपको डाइट में कार्ब्स को कम कर हाई प्रोटीन और हाई रफेज वाली चीजें लेनी चाहिए. साथ ही एक्सरसाइज के साथ कुछ नेचुरल रेमेडी का यूज भी करना चाहिए. जिससे महीने भर में भी आपका वेट कम होने लगेगा.

इस मैजिकल ड्रिंक से जलेगी चर्बी

इसके लिए रात में एक चम्मच चिया सीड्स, एक चम्मच सब्जा सीड्स, एक चम्मच फ्लैक्स सीड्स, एक चम्मच ईसबगोल को रातभर के लिए पानी में भीगो दें. इसके बाद सुबह खीरे को ब्लैंड कर उसमें नींबू का रस मिला दें और रात के भीगे बीज भी. खाली पेट इस मैजिकल ड्रिंक को रोज पीना शुरू कर दें.

इसके अलाव ये 3 जूस भी हैं बेहद कारगर

अजवाइन का पानी पीएं

विटामिन और खनिजों सहित पोषक तत्वों से भरपूर है जो शरीर की चर्बी को कम करने में मदद करता है. ऐसे में रोज सुबह-शाम ट्रायल पानी पीना आपके लिए काफी कारगर साबित हो सकता है. इसके लिए दो कप पानी में एक चम्मच डालकर उबालें. इस पानी को तब तक उबालें जब तक यह आधा न रह जाए, अब इस पानी को एक महीने तक सुबह खाली पेट पिएं. आप देखेंगे कि आपके पेट की चर्बी धीरे-धीरे कम हो रही है.

मेथी के बीज का पानी

मेथी के बीज फाइबर से भरपूर होते हैं और पेट की चर्बी कम करने में आपकी काफी मदद कर सकते हैं. मेथी के बीज आपको वजन कम करने में काफी मदद कर सकते हैं. एक चम्मच मेथी के दानों को रात भर पानी में भिगो दें और अगली सुबह खाली पेट इस पानी को पी लें. इस पानी का सेवन आप रोजाना कर सकते हैं.

नींबू पानी का सेवन

वसा और सूजन को कम करने के लिए नींबू के रस का सेवन भी अच्छा है. नींबू का रस मेटाबॉलिज्म को बेहतर बनाता है जिससे शरीर में फैट पिघलता है और पेट की चर्बी पर तेजी से असर होता है. रोजाना सुबह खाली पेट ताजे उबले पानी में नींबू का रस मिलाएं और इसमें आधा चम्मच शहद मिलाएं और इसका सेवन करें, ऐसा करने से कुछ ही समय में आपके शरीर को इसका असर दिखने लगेगा.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement