Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Monsoon में भी बनाए रखना है चेहरे का ग्लो, तो आज से ही लगाना शुरू कर दें ये 3 चीजें, नहीं होगी स्किन प्रॉब्लम

Monsoon Skin Care Tips: बारिश के मौसम में स्किन का खास ख्याल रखना बहुत ही जरूरी है. इसके लिए आप इन आसान टिप्स को अपना सकते हैं. 

Monsoon में भी बनाए रखना है चेहरे का ग्लो, तो आज से ही लगाना शुरू कर दें ये 3 चीजें, नहीं होगी स्किन प्रॉब्लम

Monsoon Skin Care Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः बारिश में मानसून ने दस्तक दे दी है और कई जगहों पर पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. बारिश का मौसम कई लोगों को खूब पसंद आता है. लेकिन इस मौसम में स्किन से जुड़ी कई समस्याएं उभरने लगती हैं. इसलिए इस मौसम में अपनी स्किन का खास ख्याल रखना बहुत ही जरूरी हो जाता है. वहीं, बरसात के मौसम में ऑयली स्किन के कारण फोड़े-फुंसी और मुहांसे की समस्या भी बढ़ने लगती है. ऐसे में अगर स्किन का खास ख्याल न रखा जाए तो ये समस्या और भी गंभीर हो सकती है.

इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताने वाले हैं, जिन्हें अपनाकर आप बरसात के मौसम में अपने चेहरे का ग्लो बरकरार रख सकती हैं. 

इस तरह करें मानसून में चेहरे की देखभाल (Monsoon Skin Care Tips Home Remedies)

एलोवेरा लगाएं (Aloe Vera)

एलोवेरा एक ऐसी चीज है, जिसे हर मौसम में चेहरे पर लगाते रहना चाहिए. यह स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. इसे चेहरे पर लगाने से मुहांसों से छुटकारा मिलता है. साथ ही एंटीइंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर एलोवेरा लगाने से स्किन की समस्याएं होने का डर कम हो जाता है. 

Skin Care Tips: चेहरे की डीप क्लीनिंग कर दाग-धब्बे और झुर्रियों को कम करता है Potato Ice Cube, जान ल

चंदन पाउडर (Sandalwood Powder)

बारिश के मौसम में आप अपने चेहरे पर चंदन पाउडर का इस्तेमाल जरूर करें. इसके लिए आप चंदन का पैक बनाकर चेहरे पर लगा सकती हैं. इससे चेहरे को ठंडक मिलेगी और निखार भी आएगा. इतना ही नहीं, चंदन के इस्तेमाल से टैनिंग दूर होती है और झुर्रियां भी कम होती हैं. 

Homemade Face Wash के इस्तेमाल से वापस पाएं खोई हुई रंगत, जानें केमिकल फ्री फेस वॉश बनाने का तरीका

आलू का रस

आलू के रस के इस्तेमाल से चेहरे के दाग-धब्बे गायब हो जाते हैं. इसके लिए एक आलू को कद्दूकस कर लें और इसके बाद इसका जूस छान लें. इसके बाद आलू के रस को मुल्तानी मिट्टी में मिलाकर 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं और बाद में सादे पानी से धो लें.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement