Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

National Tourism Day 2024: दुनियाभर में फेमस हैं भारत के ये 4 टूरिस्ट प्लेस, खूब लगता है विदेशी लोगों का जमावड़ा

India Top 4 Tourist Place: भारत एक बहुत बड़ा पर्यटक देश है. यहां पर विदेशी पर्यटक भी खूब आते हैं. आपको ऐसी जगहों के बारे में बताते हैं जो विदेशियों के बीच भी खूब फेमस है.

Latest News
National Tourism Day 2024: दुनियाभर में फेमस हैं भारत के ये 4 टूरिस्ट प्लेस, खूब लगता है विदेशी लोगों का जमावड़ा

National Tourism Day 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः भारत टूरिज्म के लिए बहुत ही फेमस है. यहां पर देश कई जगहों पर देश-विदेश से बहुत से पर्यटक घूमने के लिए आते हैं. आज यानी 25 जनवरी 2024 नेशनल टूरिज्म डे (National Tourism Day 2024) है. यह दिन पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मनाया जाता है. नेशनल टूरिज्म डे हर साल 25 जनवरी को मनाया जाता है. भारत एक बहुत बड़ा पर्यटक देश है. आज नेशनल टूरिज्म डे (National Tourism Day 2024) के मौके पर आपको देश की चार ऐसी जगहों के बारे में बताते हैं जो सिर्फ देश के ही नहीं बल्कि विदेशी पर्यटकों (India Top 4 Tourist Places) के बीच भी खूब फेमस है.

भारत के इन जगहों पर खूब आते हैं विदेशी पर्यटक (Tourist Places Foreigners Like To Visit In India)
आगरा, उत्तर प्रदेश

आगरा भारतीय और विदेशी पर्यटकों की पसंद बना हुआ है. यहां पर खूब लोग घूमने आते है. आगरा देश के वीआईपी पर्यटन वाली जगहों में शामिल है. यहां पर दुनिया के 7 अजूबों में शामिल ताज महल है. जिसे देखने लोग दूर-दूर से आते हैं. ताज महल के अलावा यहां पर फतेहपुर सीकरी, अकबर का मकबरा, सिकंदर का किला कई जगहे हैं.

ये लक्षण बताते हैं कि आप खा रहे हैं बहुत अधिक चीनी!, समय रहते रुकें, नहीं तो भारी नुकसान होगा

राजस्थान
भारत में टूरिज्म के लिए राजस्थान भी बहुत ही फेमस है. यहां की कला और संस्कृति देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं. राजस्थान में देश भर से सैलानी आते हैं और साथ ही विदेशी सैलानी भी आते हैं. राजस्थान के जयपुर का हवा महल, जल महल और आमेर का किला खूब फेमस है. इसके साथ ही जोधपुर, जैसलमेर, माउंट आबू और उयपुर में भी घूमने की कई जगहे हैं.

कश्मीर, जम्मू कश्मीर
टूरिज्म की बात हो तो कश्मीर का नाम लेना तो बनता है. इसे ऐसे ही धरती का स्वर्ग नहीं कहा जाता है. कश्मीर में देश-विदेश से खूब पर्यटक आते हैं. यहां पर आप गुलमर्ग, डल झील,परी महल, पहलगाम  और नागिन झील घूम सकते हैं.

दिल्ली
देश की राजधानी दिल्ली पर्यटक के लिए खूब फेमस है. विदेशी पर्यटकों के साथ ही यहां देश भर से लोग आते हैं. दिल्ली में लाल किला, इंडिया गेट, हुमायूं का मकबरा, कुतुब मीनार, चांदनी चौक और जामा मस्जिद के अलावा भी कई घूमने की जगह हैं. भारतीयों के साथ ही यह विदेशियों की भी पसंद है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement