Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Natural Cleanser: साबुन या फेसवॉश की जगह इन 5 चीजों से धो लें चेहरा, ग्लो करने लगेगा फेस

फेसवॉश और साबुन केमिकल की मदद से चेहरो को कुछ देर के लिए तो चमका देते हैं, लेकिन इसके बाद स्किन की बुरी हालत हो जाती है. ऐसे में अगर आप अपनी स्किन को हमेशा के हेल्दी और चमकदार बनाना चाहते हैं तो केमिकल युक्त साबुन और फेसवॉश को छोड़कर घरेलू टिप्स अपना सकते हैं.

Latest News
Natural Cleanser: साबुन या फेसवॉश की जगह इन 5 चीजों से धो लें चेहरा, ग्लो करने लगेगा फेस
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ज्यादतार लोग साबुन या फेसवॉश से चेहरा साफल करते हैं, लेकिन कई बार स्किन को बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचाता है. वहीं कुछ फेसवॉश और साबुन केमिकल की मदद से चेहरो को कुछ देर के लिए तो चमका देते हैं, लेकिन इसके बाद स्किन की बुरी हालत हो जाती है. ऐसे में अगर आप अपनी स्किन को हमेशा के हेल्दी और चमकदार बनाना चाहते हैं तो केमिकल युक्त साबुन और फेसवॉश को छोड़कर घरेलू टिप्स अपना सकते हैं. इनसे आपका चेहरा ग्लो तो करेगा ही स्किन भी हेल्दी बनी रहेगी. स्किन अंदर से बूस्ट करेगी. इसके बाद किसी भी तरह की केमिकल युक्त क्रीम लगाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. आपका चेहरा शीशे की तरह चमकदार बन जाएगा. आइए जानते हैं ये घरेलू टिप्स...

बदलते मौसम में ऐसे रखें इम्यूनिटी को मजबूत, टला रहेगा सभी बीमारियों का खतरा

शहद

शहद जितन आपकी सेहत के लिए फायदेमंद है. उसे कहीं ज्यादा स्किन को हेल्दी बनाकर रखता है. यह एक नेचुरल मॉइस्चराइजर का काम करता है. इसमें मौजूद जीवाणुरोधी गुण स्किन के अंदर जमे डेड सेल्स और गंदगी को बाहर कर देते हैं. यह स्किन को हाइड्रेटेड रखता है. साथ ही स्किन को आराम भी देता है. इसके नियमित इस्तेमाल से स्किन ग्लो करने लगती है. 

दूध

दूध आपकी सेहत को बूस्ट करने के साथ ही स्किन को मॉइस्चराइज करता है. इसके लिए हर दिन दूध से चेहरे को धो लें. इसे हल्के हाथों से चेहरे पर रगड़े. स्किम्ड दूध का इस्तेमाल न करें. फुल फैट वाला थोड़ा सा दूध लेकर स्किन पर मालिश करें. इसके बाद पानी से चेहरे को धो लें. इसे आपकी स्किन ग्लो करने लगेगी.   

Weight Loss Tips: बिना एक्सरसाइज और स्ट्रिक्ट डाइट के ही कम होगा वजन, सिर्फ करने होंगे ये 4 काम

ओटमील

ओटमील को आप स्क्रब की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं. यह चेहरे से डेड स्किन सेल्स को हटाने में मदद करती है. ओटमील क्लासिक क्लींजर है, जो क्लियोपेट्रा की त्वचा को बहुत ही सुंदर बनाए रखता है. इसका नियमित इस्तेमाल चेहरे से मुंहासे को दूर रखता है. 

खीरा

खीरे में 98 प्रतिशत पानी होता है. यह बॉडी ​को हाइड्रेटेड रखने के साथ ही डिटॉक्स करने का काम करता है. यह स्किन के ​लिए भी बेहद फायदेमंद है. ऐसे में खीरे का जूस या उसके गूदे का उपयोग कर चेहरे पर लगा सकते हैं. इससे चेहरा मॉइस्चराइजिंग गुणों के कारण ये आपकी स्किन को मुलायम बनाए रखता है. खीरे का ठंडा प्रभाव आपकी सेंसिटिव और ड्राई स्किन को चमकदार बनाए रखता है.  

एलोवेरा जेल

एलोवेरा के पौधे की पत्तियों में मिलने वाली जेल का ब्यूटी प्रॉडक्ट्स में भी इस्तेमाल किया जाता है. इस जेल को चेहरे पर लगाने से स्किन नेचुरली मॉइस्चराइजर होती है. एलोवेरा में मौजूद एंटी इंफ्लेमेटरी गुण स्किन को काला पड़ने से बचाते हैं. यह गंदगी को बाहर निकाल देते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement