Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Onion Prices: महंगे प्याज ने छीन लिया है खाने का जायका, इन चीजों से तैयार करें सब्जी के लिए ग्रेवी

Onion Price Rise: प्याज महंगी हो रही है ऐसे में आप सब्जी में प्याज की जगह इन चीजों का इस्तेमाल कर खाने को टेस्टी बना सकते हैं.

Onion Prices: महंगे प्याज ने छीन लिया है खाने का जायका, इन चीजों से तैयार करें सब्जी के लिए ग्रेवी

Onion Price Rise

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दिल्ली समेत देश के कई इलाकों में प्याज के दाम (Onion Prices) तेजी से बढ़ रहे हैं. इन दिनों दिल्ली में प्याज करीब 80 रुपए किलो मिल रहा है. ऐसे में महंगाई (Onion Price Rise) की मार झेल रही पब्लिक की थाली से प्याज गायब हो गया है. प्याज की कमी के कारण खाने की जायका भी बिगड़ गया है. प्याज तो रुलाती ही थी अब प्याज के रेट भी आम आदमी को रुलाने का काम कर रहे हैं. आप प्याज के रेट बढ़ जाने से परेशान हैं तो सब्जी में प्याज की जगह कई चीजों का इस्तेमाल कर खाने को टेस्टी (Onion Gravy Options) बना सकते हैं. प्याज से सब्जी के लिए ग्रेवी (Onion Free Gravy) तैयार की जाती है. आप इन तीन चीजों की ग्रेवी से खाने को स्वादिष्ट बना सकते हैं. आइये आपको इनके बारे में बताते हैं.

महंगी प्याज से हैं परेशान इस तरह तैयार करें बिना प्याज की ग्रेवी (Try Onion Free Gravy For Vegetables Due Onion Price Hike)
दही और क्रीम से बनाएं सब्जी की ग्रेवी

प्याज का इस्तेमाल अधिकतर सब्जी की ग्रेवी तैयार करने के लिए किया जाता है. प्याज के दाम में बढ़ोतरी से कई घरों से प्याज गायब हो गया है ऐसे में आप दही और क्रीम से अच्छी ग्रेवी बना सकते हैं. दही और क्रीम को मिलाकर सब्जी के लिए ग्रेवी बनाएं. इससे सब्जी टेस्टी बनेगी.

दिल्ली की हवा सांसों के लिए ही नहीं, त्वचा के लिए भी हैं खतरनाक, ऐसे रखें स्किन का ख्याल

मूंगफली से बनाएं ग्रेवी
प्याज की बजाय आप मूंगफली से भी सब्जी की ग्रेवी बना सकते हैं. सब्जी की ग्रेवी बनाने के लिए मूंगफली को पीसकर पेस्ट बना लें. इसे आप सब्जी में इस्तेमाल कर सकते हैं. यह ग्रेवी खाने का स्वाद बढ़ाएंगी साथ ही यह पौष्टिक भी है. पनीर और छोले के लिए इस ग्रेवी का यूज कर सकते हैं.

बेसन से बनाएं ग्रेवी को गाढ़ा
प्याज के महंगे होने पर आप बेसन को ग्रेवी के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. भूने हुए बेसन को सब्जी की ग्रेवी में मिलाएं इससे ग्रेवी टेस्टी और गाढ़ी होगी. आप प्याज की बजाय टमाटर को ज्यादा मात्रा में मिलाकर ग्रेवी को बना सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement