Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Glowing Skin Tips: गर्मियों में निखरी त्वचा पाने के लिए ट्राई करें ये नेचुरल फेस पैक, चमकने लगेगा चेहरा, जानें बनाने का तरीका 

गर्मियों में सबसे ज्यादा नुकसान स्किन होता है. चिलचिलाती गर्मी में चमकता भी काला पड़ने के साथ ही स्किन पर दाग धब्बे आ जाते हैं. ऐसी स्थिति में ब्यूटी प्रॉडक्ट्स भी फेल हो जाते हैं. इसे निपटने के लिए देसी नुस्खा अपना सकता है. इसे आपका चेहरा दमक उठेगा. 

Glowing Skin Tips: गर्मियों में निखरी त्वचा पाने के लिए ट्राई करें ये नेचुरल फेस पैक, चमकने लगेगा चेहरा, जानें बनाने का तरीका 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Glowing Skin Care Tips) हर कोई चाहता है कि उनका चेहरा​ बिना किसी ब्यूटी प्रॉडक्ट के दमकता रहे. इसके लिए तमाम जतन भी करते हैं, लेकिन मौसम में बदलाव और सही नुस्खा न मिल पाने की वजह से यह इच्छा अधूरी रह जाती है. वहीं गर्मियों के मौसम में चेहरे पर ग्लो की जगह दाग धब्बे और स्किन डल हो जाती है. चिलचिलाती धूप चेहरे की निखार को उड़ा देती है. ऐसे में आप दूध और केले का ये नेचुरल तरीका अपना सकते हैं. यह दोनों की चीजें आपकी सेहतमंद रखने के साथ ही स्किन चमकदार बनाने में भी कारगार हैं. 

दूध और केले के मास्क से चेहरे पर जमा दाग धब्बे खत्म होने के साथ ही स्किन ग्लो करने लगेगी. इसे बनाना और लगाना दोनों ही आसान है. आइए जानते हैं दूध और केले का इस्तेमाल करने का तरीका और फायदे...

ग्लोइंग स्किन के लिए है कारगार

Uric Acid Reduce: गर्मियां शुरू होते ही डाइट में शामिल कर लें ये 6 सब्जियां, खून से छानकर बाहर कर देंगी यूरिक एसिड

दूध और केला

दूध और केला दोनों ही सेहत के साथ ही स्किन के लिए बेहद कारगार उपाय हैं. इनमें मौजूद पोषक तत्व टैनिंग को दूर कर स्किन ग्लोइंग बनाने और डेड स्किन सेल्स को नष्ट करने का काम करते हैं. इन दोनों को एक साथ इस्तेमाल करने से लाभ और ज्यादा बढ़ जाते हैं. इसे लगाने से स्किन टाइट हो जाती है. साथ ही चेहरे पर आने वाले रिकल्स खत्म हो जाते हैं. 

ड्राई स्किन के लिए है बेस्ट

अगर आप ड्राई स्किन से परेशान हैं तो दूध और केले का इस्तेमाल कर सकते हैं. इन दोनों के साथ लगाने से यह स्किन को मॉइश्चराइज करता है. इसे डल स्किन भी नेचुरली शाइन करने लगती है. 

White Hair Remedy:सफेद बालों से हो रहे हैं शर्मिंदा तो सप्ताह में सिर्फ एक बार करें इन 5 चीजों का इस्तेमाल, काले हो जाएंगे बाल

ऐसे बनाएं फेस पैक 

केले और दूध का फेस पैक बनाना बहुत ही आसान है. इसे आप घर पर कुछ ही मिनटों में तैयार कर सकते है. इसके लिए सबसे पहले केले को छीलकर स्लाइस के रूप में काट लें. अब इसे ग्राइंडर में डालकर पीस लें. इसमें थोड़ा दूध डालकर पेस्ट बना लें. इसमें कॉफी पाउडर भी डाल सकते हैं. कुछ ही मिनटों में यह बनकर तैयार हो जाएगा. 

पुरुषों में हार्ट फेल से लेकर स्ट्रोक तक के खतरे को दूर कर देंगे ये 5 फल, बढ़ती उम्र में भी रहेंगे जवान

ऐसे लगाएं केले दूध का फेस पैक

होम मेड केले दूध के फेस पैक को सुबह या शाम दोनों समय लगाया जा सकता है. इसे लगाने से पहले चेहरे को पानी से धो लें. अब इस पेस्ट को फेस पर पतली परत के हिसाब से लगाएं. अब 15 मिनट तक इसे ऐसे ही रहने दें. इसके बाद हल्के गुनगुने पानी से धो लें. इस दौरान फेशवॉस या साबुन का इस्तेमाल बिल्कुल न करें. ​कुछ दिनों तक यह लगाने ही आपकी स्किन चमकदार बन जाएगी. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement