Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rice Water Skin Care: चावल के पानी से करें स्किन केयर, दाग-धब्बों और झुर्रियों को करेगा दूर, मिलेगी ग्लोइंग-ग्लासी स्किन

Rice Water Skin Care: चावल का पानी चेहरे से दाग-धब्बों, टैनिंग और झुर्रियां को गायब करने का काम करता है.

Latest News
Rice Water Skin Care: चावल के पानी से करें स्किन केयर, दाग-धब्बों और झुर्रियों को करेगा दूर, मिलेगी ग्लोइंग-ग्लासी स्किन

Skin Care

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः स्किन केयर के लिए चावल का पानी बहुत ही अच्छा होता है. चावल के पानी से आप न सिर्फ ग्लोइंग और सॉफ्ट स्किन (Glowing And Soft Skin) पा सकते हैं, बल्कि यह चेहरे से दाग-धब्बों, टैनिंग और झुर्रियां को भी गायब करने में मदद (Skin Care Remedies) करता है. चावल को भिगोने के बाद बचा हुआ स्टार्च बहुत ही फायदेमंद होता है.

चावल के पानी (Rice Water For Skin Care) में खनिज, विटामिन्स, अमीनो एसिड और एंटी ऑक्सडेंट्स फेरुलिक एसिड होते हैं. यह स्किन केयर  के लिए बहुत ही लाभकारी (Rice Water Benefits For Skin) होते हैं. आइये जानते हैं कि ग्लोइंग स्किन के लिए चावल के पानी का इस्तेमाल कैसे करना है.

कैसे तैयार करें चावल का पानी (Rice Water For Skin Care)
स्किन केयर के लिए चावल का पानी तैयार करने के लिए सबसे पहले आधा कप चावल को अच्छे से धो लें. चावल को साफ करने के बाद इसमें दो कप पानी मिलाएं. इसे किसी बर्तन में पकाने के लिए रख दें. चावल में उबाल आने के बाद जब पानी गाढ़ा हो जाए तो इसे छान लें. इस पानी को आप किसी बर्तन में स्टोर करके फ्रिज में रख लें.

नीम के पत्तों से इन 4 समस्याओं में मिलेगी राहत, जानें कैसे करें इनका इस्तेमाल

स्किन केयर के लिए चावल का पानी (Chawal Ke Pani Se Skin Care)
डेड स्किन सेल्स के लिए

चावल के पानी का इस्तेमाल डेड स्किन सेल्स को हटाने के लिए कर सकते हैं. यह फेशियल क्लींडर की तरह काम करता है. इसके लिए कॉटन की मदद से हल्के हाथ से चेहरे पर चावल का पानी लगाएं. इसे लगा रहने दें और सूखने के बाद चेहरे को धो लें.

मुंहासों के लिए करें इस्तेमाल
फेस पर मुंहासों की समस्या से परेशान है तो चावल के पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह सूजन और चेहरे के लाल होने की समस्या को भी दूर करता है. मुंहासों को दूर करने के लिए चावल का पानी लगाएं और रात भर के लिए इसे लगा छोड़ दें. सुबह चेहरे को साफ पानी से धो लें. इससे बेहतर रिजल्ट देखने को मिलेगा.

एंटी-एजिंग गुण
चावल के पानी में एंटी-एजिंग गुण होते हैं. इसे चेहरे पर लगाने से झुर्रियों की समस्या को दूर कर सकते हैं. यह स्किन को टाइट रखता है. चावल के पानी से स्किन हाइट्रेट रहती है. इतना ही नहीं यह रंगत को भी साफ करता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement