Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hair Colour Tips: सफेद बाल घंटेभर में हिना से हो जाएंगे ब्राउनिश-ब्लैक, ये है मेहंदी लगाने का सही तरीका

सफेद बालों पर मेहंदी लगाने के बाद अगर आप ऑरेंज रंग होने से दुखी होते हैं तो आपके लिए वो नुस्खा लाए हैं जो बालों को नारंगी रंग नहीं देंगें.

Latest News
Hair Colour Tips: सफेद बाल घंटेभर में हिना से हो जाएंगे ब्राउनिश-ब्लैक, ये है मेहंदी लगाने का सही तरीका

 Henna Hair Colour Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः सफेद बालों पर केमिकल कलर लगाना यानी उन्हें और भी सफेद बनाना है, लेकिन कुछ लोग ये सोच कर व्हाइट हेयर पर हिना लगाने से बचते हैं क्योंकि इसे लगाने के बाद बाल नारंगी या लाल हो जाते हैं. इंडियन स्किन टोन पर ऐसे कलर के बाल फबते नहीं है. लेकिन आपको आज वो तरीका बताने जा रहे हैं जिसे अपना कर आप अपने सफेद बालों को बेहद शानदार ब्लैकिश- ब्राउन कलर देंगें और लोग देख कर यकीन ही नहीं कर सकेंगे की ये रंग आपको नेचुरल तरीके से मिला है.

हेयर स्पेशलिस्ट जावेद हबीब ने मेहंदी को सही तरीका अपने वीडियो में शेयर किया है. उनका कहना है कि गलत तरीके से मेहंदी लगाने से ही सफेद बालों में ऑरेंज रंग आता है. अगर हिना सही तरीके से बालों में लगाई जाए तो सफेद बाल आसानी से ब्राउन हो सकते हैं जो हेयर कलर सा इफेक्ट देते हैं. तो चलिए जाने मेहंदी लगाने का सही तरीका क्या है.

बालों में मेहंदी लगाने का ये है सही तरीका

जावेद हबीब बताते हैं कि मेहंदी कभी भी सूखे यानी बिना गीले बालों में नहीं लगानी चाहिए. मेहंदी लगाने से पहले बालों को अच्छे से गीला करें और उसके बाद बालों पर मेहंदी लगाएं. साथ ही कभी भी पूरी रात या 1 घंटे से ज्यादा बालों पर मेहंदी नहीं होनी चाहिए. बाल गीले कर मेहंदी लगाएं और गीले रहते ही उन्हें धो दें, इससे सफेद बाल पर ऑरेंज रंग नहीं आएगा.

मेहंदी को डार्क कलर देने के जाने तरीका

मेहंदी में हल्दी मिला  दें या इसमें इंडिगो पाउडर मिक्स कर लें. बाल नेचुरली काले हो जाएंगे. अगर आपके पास इंडिगो पाउडर नहीं तो आप इसमें जामुन का रस भी मिला सकते हैं.

ध्यान रखें इन बातों का

बालों में जब भी आप कोई नेचुरल चीज लगाएं उसके बाद शैंपू न करें. करीब 72 घंटे बाद ही शैंपू करें. इससे बाल में लंबे समय तक कलर टिका रहता है.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement