Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Skin Care After Facial: फेशियल के बाद गलती से भी न करें ये काम, फायदे की जगह होगा नुकसान, झेलनी पड़ेंगी कई परेशानियां

Skin Care After Facial: फेशियल कराने के बाद आपको कई बातों का ध्यान रखना चाहिए. तभी आपको इसका पूरा फायदा मिलेगा.

Latest News
Skin Care After Facial: फेशियल के बाद गलती से भी न करें ये काम, फायदे की जगह होगा नुकसान, झेलनी पड़ेंगी कई परेशानियां

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः स्किन केयर (Skin Care) के लिए लोग कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स से लेकर कई ट्रीटमेंट तक करवाते हैं. स्किन डैमेज से बचाने और ग्लो बरकरार (Skin Care) रखने के लिए सबसे अच्छा फेशियल (Facial For Sensitive Skin) माना जाता है. फेशियल करने से स्किन को कई फायदे मिलते हैं. यह स्किन को डल होने और रिंकल (Facial For Sensitive Skin) से बचाता है. कई बार फेशियल के बाद भी ज्यादा फायदे (Skin Care After Facial) नहीं देखने को मिलते हैं. बता दें कि, ऐसा कई गलतियों की वजह से हो सकता है. फेशियल कराने के बाद आपको कई बातों (Skin Care After Facial) का ध्यान रखना चाहिए. तो चलिए आपको इन गलतियों के बारे में बताते हैं जिन्हें फेशियल (Skin Care After Facial) कराने के बाद भूलकर भी न करें.

फेशियल के बाद न करें ये गलती (Skin Care After Facial)
न करें मेकअप

फेशियल कराने से स्किन के पोर्स खुल जाते हैं ऐसे में मेकअप करने से इसके कैमिकल आपकी स्किन के अंदर जा सकते हैं. फेशियल के तुरंत बाद मेकअप नहीं करना चाहिए.

फेस वॉश का इस्तेमाल न करें
फेशियल कराने के बाद आपकी स्किन को दो से तीन दिन का टाइम इसके गुण लेने में लग जाता है. फेशियल में हेल्दी ट्रीटमेंट किया जाता है. ऐसे में आप फेशियल के बाद फेस वॉश न करें.

'हिमालयन वियाग्रा' के नाम से मशहूर ये जड़ी, यौन उत्तेजना बढ़ाकर कमजोरी को करती है दूर

धूप में न जाएं
फेशियल के बाद धूप से बचना बहुत ही जरूरी होता है. फेशियल कराने के बाद स्किन नाजुक हो जाती है. ऐसे में स्किन को धूल, धूप और गंदगी से बचाना चाहिए. एलर्जी से बचने के लिए फेशियल के बाद इस बात का जरूर ध्यान रखें.

चेहरे को छूने से बचें
फेशियल के बाद स्किन को बार बार नहीं छूना चाहिए. ऐस करने से स्किन एलर्जी हो सकती है. ऐसे में इससे बचने के लिए स्किन को बार बार टच न करें.

स्ट्रेस से रहें दूर
फेशियल कराने के बाद स्ट्रेस नहीं लेना चाहिए. स्ट्रेस लेने से आपके चेहरे का ग्लो गायब हो सकता है. आपको इस वजह से डार्क सर्कल की भी परेशानी हो सकती है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement