Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Camphor For Skin: चेहरे पर दिखने वाले मुंहासों को कुछ दिन में गायब कर देगा कपूर, कई स्किन प्रॉब्लम का इलाज है ये देसी नुस्खा

Camphor Benefits For Skin: कपूर के इस्तेमाल से आप स्किन को जवां और खूबसूरत बनाएं रख सकते हैं.

Camphor For Skin: चेहरे पर दिखने वाले मुंहासों को कुछ दिन में गायब कर देगा कपूर, कई स्किन प्रॉब्लम का इलाज है ये देसी नुस्खा

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लोग अपनी स्किन को सुंदर (Glowing Skin) और आकर्षक बनाए रखने के लिए बहुत से उपाय करते हैं. लोग महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स (Beauty Products) का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि कई बार इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स के कैमिकल आपकी स्किन को डैमेज (Skin Damage) कर देते हैं. आज के समय में शहरों के प्रदूषण के बीच अपनी स्किन का ध्यान (Skin Care) रखना बहुत मुश्किल हो गया है. प्रदूषण के कारण न सिर्फ आपकी स्किन डल हो जाती है बल्कि यह आपकी स्किन को डैमेज भी कर सकता है. आज हम आपको एक ऐसे घरेलू नुस्खें (Home Remedy) के बारे में बताएंगे जिससे आप अपनी स्किन की केयर (Skin Care) कर सकते हैं और स्किन को जवां और खूबसूरत (Glowing Skin) बनाएं रख सकते हैं. हम आपको स्किन केयर के लिए कपूर के इस्तेमाल (Benefits of Camphor) के बारे में बताने वाले हैं. 

कपूर के इस्तेमाल से लौट आएगा चेहरे का निखार (Benefits of Camphor)
सभी घरों में पूजा के लिए कपूर का इस्तेमाल किया जाता है. इसी कपूर का इस्तेमाल करना स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. स्किन केयर एक्सपर्ट्स की मानें तो कपूर के इस्तेमाल से स्किन के दाग धब्बे दूर होते हैं और स्किन पर निखार आता है. यह आपकी स्किन को जवां रखने में भी मददगार साबित होता है. कपूर का इस्तेमाल नारियल के तेल में मिलाकर करना चाहिए. नारियल के तेल में कपूर मिलाकर लगाने से अपने चेहरे की हल्की हाथ से मसाज करनी चाहिए. 

यह भी पढे़ं- पार्टनर के साथ बिताना है क्वालिटी टाइम तो दिल्ली के इन 5 जगहों को जरूर करें एक्सप्लोर


कपूर और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक (Camphor And Multani Mitti Face Pack)
लोग मुस्तानी मिट्टी को चेहरे पर लगाते हैं. यह चेहरे के लिए फायदेमंद होती है. अगर आप मुल्तानी मिट्टी में कपूर मिलाकर लगाते है तो इससे आपके चेहरे की रौनक वापस आ जाती है और चेहरे की झुर्रियां भी दूर होती हैं. इसके लिए आपको मुल्तानी मिट्टी में कपूर और गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बनाना चाहिए. यह आपकी स्किन को जवां बनाता है और डार्क स्पॉट को भी दूर करता है. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement