Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Milk Face Pack: रसोई में रखें इस मसाले को दूध में मिलाकर लगाने से दूर होंगे दाग-धब्बे, ऐसे करें अप्लाई

Raw Milk Face Pack For Dark Spots: रूखी और बेजान त्वचा के साथ ही चेहरे के दाग-धब्बे दूर करने के लिए दूध में इस मसाले में मिलाकर अप्लाई करें.

Latest News
Milk Face Pack: रसोई में रखें इस मसाले को दूध में मिलाकर लगाने से दूर होंगे दाग-धब्बे, ऐसे करें अप्लाई

Raw Milk Face Pack For Dark Spots

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः रूखी और बेजान त्वचा से छुटकारा पाने के लिए लोग कई महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि आप चाहे तो इसकी बजाय घरेलू नुस्खों को अपना सकते हैं. ऐसा करने से रूखी और बेजान त्वचा के साथ ही चेहरे के दाग-धब्बे भी दूर कर सकते हैं. आप दूध से स्किन को साफ कर सकते हैं. दूध में रसोई में रखें इस मसाले को मिलाने से स्किन की प्रॉब्लम दूर कर सकते हैं. चलिए इसके बारे में बताते हैं.

स्किन के लिए दूध के फायदे
- दूध में क्लींजिंग गुण होते हैं यह स्किन के लिए बहुत ही लाभकारी होता है. यह स्किन मॉइश्चराइजिंग के लिए और स्किन में नमी लॉक करने में कारगर होता है.
- रूखी बेजान त्वचा से छुटकारा पाने के लिए कच्चे दूध को स्किन साफ करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. यह स्किन एक्सफोलिएट करने का भी काम करता है.

 

महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स नहीं, इन 5 टिप्स को अपनाने से खूबसूरत और जवां रहेगी त्वचा

- दूध से त्वचा को साफ करने से रोम में जमा गंदगी को भी बाहर निकाल सकते हैं. ऐसे में दूध स्किन के लिए अच्छा होता है.
- दूध में कई चीजों को मिलाकर लगाना भी स्किन के लिए अच्छा होता है. अगर आप चेहरे के दाग-धब्बों को हटाना चाहते हैं तो दूध में इस मसाले को लगाकर लगा सकते हैं.

दूध और हल्दी का फेस पैक
रसोई में मौजूद हल्दी स्किन के लिए बहुत ही अच्छी होती है. इसके एंटी इंफ्लेमेटरी गुण त्वचा को लाभ पहुंचाते हैं. यह स्किन से दाग-धब्बे को हटाने में कारगर है. इसे स्किन पर अप्लाई करने के लिए सबसे पहले कच्चे दूध में हल्दी मिलाकर पेस्ट बना लें. आपको एक बाउल में जरूरत के हिसाब से दूध और हल्दी लेनी है. इसका पेस्ट बनाकर स्किन पर अप्लाई करें. करीब 20 मिनट लगा रहने के बाद चेहरे को साफ कर लें. ऐसा हफ्ते में दो बार कर सकते हैं.

 

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement