Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Skin Care Tips: स्किन के दाग-धब्बों को दूर करेगा बेसन से बना ये फेस पैक, चेहरे पर आएगा गजब का निखार

Skin Care Tips: चेहरे की स्किन पर तेज धूप और धूल मिट्टी के प्रभाव के कारण दाग-धब्बे और झाइयां नजर आने लगती हैं. इनसे बचाव के लिए घरेलू उपाय कर सकते हैं.

Latest News
Skin Care Tips: स्किन के दाग-धब्बों को दूर करेगा बेसन से बना ये फेस पैक, चेहरे पर आएगा गजब का निखार

Skin Care Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः आजकल लोगों को बदलते लाइफस्टाइल के कारण कई तरह की स्किन की समस्या (Skin Care Tips) का सामना करना पड़ता है. चेहरे की स्किन (Skin Care Tips) पर तेज धूप और धूल मिट्टी के प्रभाव के कारण दाग-धब्बे और झाइयां नजर आने लगती हैं. अब गर्मियों का मौसम आ चुका है ऐसे में धूप की वजह से लोगों को और भी अधिक स्किन (Skin Care Tips)  की समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. हालांकि आप कुछ घरेलू नुस्खे (Skin Care Tips) अपनाकर इन समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. चेहरे के दाग-धब्बों और झाइंया दूर करने के लिए आप रसोई में मौजूद बेसन (Besan For Skin Care) का उपयोग कर सकते हैं. 

स्किन केयर के लिए बेसन (Besan For Skin Care)
बेसन का प्रयोग लगभग सभी घरों में किया जाता है. बेसन खाने के तो फायदे होते ही हैं लेकिन बेसन में मौजूद गुण स्किन से टैनिंग हटाने, ऑयल रिमूव करने, डेड सेल्स को खत्म करने और डैमेज स्किन को रिपेयर करने में भी  फायदेमंद होता है. तो चलिए स्किन केयर के लिए बेसन के इस्तेमाल के बारे में जानते हैं.

यह भी पढ़ें - सफेद बालों को हमेशा के लिए काला कर देगी ये नेचुरल डाई, बनाने के साथ लगाना भी है आसान

बेसन और टमाटर का फेस पैक (Besan For Skin Care)
स्किन केयर के लिए बेसन का फेस पैक बनाने के लिए पहले 2 चम्मच बेसन लें. इस बेसन में टमाटर का रस और दालचीनी पाउडर मिला लें. तैयार फेस पैक को चेहरे पर लगाए और 20 मिनट बाद चेहरे को साफ कर लें. सेंसिटिव स्किन पर दालचीनी का प्रयोग न करें. बेसन और टमाटर के फेस पैक में एंटी ऑक्सीडेंट गुण होते हैं यह स्किन को बैक्टीरिया से बचाता है. यह चेहरे के मुहांसों को दूर करने में मदद करता है और दाग-धब्बों को भी दूर करता है. 

बेसन और दही का फेस पैक (Besan For Skin Care)
बेसन और दही का फेस पैक बनाने के लिए 2 चम्मच बेसन में 1 चम्मच दही मिला लें. इसे 20 मीनट तक चेहरे पर अप्लाई करने के बाद मुंह धो लें. यह नुस्खा करने से आपकी स्किन पर निखार आएगा. इस फेस पैक के प्रयोग से चेहरे के काले दाग-धब्बों और मुहांसे दूर हो जाएंगे. ऑयली स्किन की समस्या को दूर करने के लिए भी यह फेस पैक फायदेमंद है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement