Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Skin Care Tips: चेहरे की लटकती स्किन की समस्या होगी दूर, इस तेल की मालिश से त्वचा में आएगा कसाव

Skin Care Tips: तेल से स्किन की मालिश करने से लटकती स्किन से छुटकारा मिलता है और स्किन जंवा दिखने लगती है.

Latest News
Skin Care Tips: चेहरे की लटकती स्किन की समस्या होगी दूर, इस तेल की मालिश से त्वचा में आएगा कसाव

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः आजकल बदलते लाइफस्टाइल और पॉल्यूशन की वजह से लोग उम्र से पहले ही बूढ़े दिखने (Ageing sign) लगते हैं. समय से पहले ही चेहरे की स्किन लटकने लगती है और फाइन लाइन (Fine Line) व डार्क सर्कल (Dark Circles) दिखने लगते हैं. ऐसे में इन सभी स्किन प्रॉब्लम को दूर करने के लिए खाने में पोषण शामिल करने के साथ ही मालिश (Oil Massage Of Face) जैसे नुस्खें भी अपनाने चाहिए. अगर आप एक तेल से स्किन की मालिश (Oil Massage Of Face) करें तो लटकती स्किन से छुटकारा मिलेगा और आप जंवा दिखने लगेंगी. तो चलिए इस तेल की मालिश (Oil Massage Of Face) के बरे में आपको बताते हैं.

नारियल के तेल से करें चेहरे की मसाज (Face Massage With Coconut Oil)
- रूखी और बेजान स्किन से छुटकारा पाने के लिए आप नारियल तेल से मालिश कर सकती है. नारियल तेल से मालिश करने से स्किन में कसावट आएगी और नमी बनी रहेगी.
- स्किन के लिए नारियल का तेल बहुत ही लाभकारी होता है. ऐसे में इससे मालिश करने से चेहरे के दाग धब्बे भी हट जाते हैं. 

यह भी पढ़ें - डाइट में इन 4 फूड्स को शामिल करते ही चमक उठेगी स्किन, बिना किसी क्रीम के ग्लो करेगा चेहरा 


- रोज नारियल तेल से स्किन की मालिश करने से चेहरा एक दम चमकदार और खिला हुआ रहता है. मालिश करते समय इस बात का ध्यान रखें कि आपकी स्किन ऑयली है तो कम तेल से मालिश करें.
- ऑयली स्किन पर ज्यादा मालिश करने से यह स्किन पर विपरित प्रभाव डाल सकता है. ऐसे में आपकी स्किन को नुकसान भी हो सकता है.
- नारियल के तेल में कई सारे पोषक तत्व मौजूद होते हैं और इसमें भरपूर मात्रा में सैचुरेटेड फैट होता है. यह स्किन को टाइट करने के साथ ही और भी फायदे पहुंचाता है. नारियल के तेल में एंटी बैक्टीरियल, एंटीऑक्सीडेंट्स, विटामिन ई, विटामिन भी मौजूद होते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement