Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Skin Care Tips: डेली रूटीन में शामिल करें ये स्किन केयर हैबिट्स, नेचुरली ग्लो करने लगेगी स्किन

Skin Care Tips: आप डेली रूटीन में बेसिक स्किन केयर हैबिट्स को शामिल करके नेचुरल ग्लोइंग स्किन प्राप्त कर सकते हैं.

Skin Care Tips: डेली रूटीन में शामिल करें ये स्किन केयर हैबिट्स, नेचुरली ग्लो करने लगेगी स्किन

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लोग अपने फेस स्किन की देखभाल के लिए कई तरह के उपाय करते हैं. फेस को साफ और सुंदर बनाए रखने के लिए लोग ब्यूटी प्रोडक्ट्स (Beauty Products) से लेकर घरेलू उपाय तक का इस्तेमाल करते हैं. स्किन केयर (Skin Care Tips) के लिए बहुत से घरेलू उपाय किए जाते हैं. हालांकि आप स्किन केयर (Skin Care Tips) की कुछ टिप्स को डेली लाइफ में शामिल करके स्किन केयर (Skin Care Tips) कर सकते हैं. नेचुरल ग्लोइंग स्किन (Natural Glowing Skin) के लिए सबसे ज्यादा जरूरी देखभाल करना होता है यदि स्किन केयर अच्छे से किया जाए तो आपकी स्किन नेचुरल चमकती (Natural Glowing Skin) रहती है. आज हम आपको ऐसे ही स्किन केयर टिप्स के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें डेली रूटीन में शामिल करके आप बेसिक स्किन केयर (Basic Skin Care) कर सकते हैं. तो चलिए ऐसी स्किन केयर हैबिट्स (Skin Care Habits) के बारे में जानते हैं जो आपकी स्किन को नेचुरल ग्लोइंग (Natural Glowing Skin) बनाए रखेगी.

स्किन क्लीनिंग (Skin Cleaning)
चेहरे की त्वचा को प्राकृतिक रूप से ग्लोइंग और चमकदार बनाए रखने के लिए आपको सबसे पहले स्किन की अच्छे से क्लीनिंग करनी चाहिए. आपको दिन में दो बार स्किन को अच्छे से साफ करना चाहिए. सुबह उठने के बाद और रात को सोने के बाद आपको स्किन अच्छे से साफ करनी चाहिए. फेस के क्लीन होने पर कोई प्रोड्क्ट यूज करने पर भी अच्छे से काम करेगा. स्किन की रेगुलर सफाई से ऑयली स्किन, स्किन पर जमी गंदगी और पिपंल्स से भी छुटकारा मिलता है.

यह भी पढ़ेंः Yellow Teeth: दांतों को फिर से बनाना है मोतियों जैसे सफेद, अपनाएं ये घरेलू उपाय

स्किन मॉइश्चराइज करना (Skin Moisturizer)
चेहरे की स्किन की देखभाल के लिए जरूरी है कि स्किन को मॉइश्चराइज किया जाए. स्किन को सॉफ्ट और स्मूथ बनाने के लिए स्किन को मॉइश्चराइज करते रहना चाहिए. मॉइश्चराइजर त्वचा को हाईड्रेट के साथ ही यंग भी बनाता है. स्किन मॉइश्चराइजर से फाइन लाइन्स और झुर्रियों की समस्या भी दूर होती है.

स्किन एक्सफोलिएशन (Skin Exfoliation)
स्किन की बाहरी परत से मृत त्वचा कोशिकाओं (Dead Skin Cells) को हटाने को एक्सफोलिएशन कहते हैं. स्किन को नेचुरल ग्लोइंग बनाए रखने के लिए जरूरी है कि 15 दिनों के गैप पर स्किन एक्सफोलिएशन करते रहें. यह डेड स्किन सेल्स को निकालने के लिए मददगार होता है. ऐसा करने से स्किन सुंदर और नेचुरल ग्लोइंग बनी रहती है.

लिप केयर भी है जरूरी (Lip Care)
लोग स्किन केयर पर तो पूरा ध्यान देते हैं लेकिन लिप केयर के बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचते हैं. हालांकि चेहरे को सुंदर और आकर्षक बनाने के लिए लिप केयर भी बहुत ही जरूरी होता है. आपको अपने लिप्स को हाइड्रेटेड रखने चाहिए. लिप को हाइड्रेटेड रखने के लिए आप लिप बाम या ऑयल का यूज कर सकते हैं. लिप स्क्रब का भी आपको इस्तेमाल करते रहना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः Skin Care Tips: सेहत के साथ ही त्वचा के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है पनीर, बढ़ाता है नेचुरल ग्लो

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement