Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Skin Care Tips: नारियल तेल में मिलाकर लगाएं इन 3 में से कोई एक चीज, गायब हो जाएगी झुर्रियां

Skin Care Tips: प्रदूषण और धूल के कणों के प्रभाव से कई सारी स्किन की समस्याएं जैसे मुंहासे, पिंपल, झाईं, झुर्रियां और फाइन लाइन हो सकती हैं. ऐसे में नारियल तेल के साथ स्किन केयर कर सकते हैं.

Latest News
Skin Care Tips: नारियल तेल में मिलाकर लगाएं इन 3 में से कोई एक चीज, गायब हो जाएगी झुर�्रियां

Skin Care Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उम्र के साथ स्किन का ढीला पड़ना और झुर्रियों से भर जाना आम बात है लेकिन आजकल लोगों के बदलते लाइफस्टाइल के कारण भी स्किन प्रॉब्लम (Skin Problems) का सामना करना पड़ता है. इन दिनों प्रदूषण और धूल के कणों के प्रभाव से कई सारी स्किन की समस्याएं जैसे मुंहासे, पिंपल, झाईं, झुर्रियां और फाइन लाइन हो सकती हैं. हालांकि आप घर पर ही कुछ स्किन केयर टिप्स (Skin Care Tips) से इन सब से छुटकारा पा सकते हैं. इसके लिए नारियल तेल का इस्तेमाल (Coconut Oil For Skin) कर सकते हैं. नारियल तेल में इन 3 चीजों को मिलाकर मसाज करने से चेहरे की स्किन में कसाव आता है और झुर्रियां भी खत्म (Wrinkle Free Remedies) होती है. आइये आपको इनके बारे में बताते हैं.

नारियल तेल और शहद के फायदे (Coconut Oil And Honey Benefits)
स्किन के लिए शहद का इस्तेमाल करना बहुत ही अच्छा होता है. इसे नारियल तेल के साथ मिलाकर लगाने से और भी ज्यादा फायदा होता है. चेहरे पर नजर आने वाली फाइन लाइन्स और झुर्रियों को हटाने के लिए नारियल तेल में थोड़ा सा शहद मिलाकर मसाज करें. करीब 20 मिनट तक इसे लगा रहने दें और फिर चेहरा धो लें. ऐसा करने से स्किन पर ग्लो आएगा.

सर्दियों में रूखी और बेजान हो गई है स्किन तो इन 5 चीजों से करें चेहरे की सफाई

नारियल तेल में मिलाकर लगाएं विटामिन ई कैप्सूल (Coconut Oil And Vitamin E Capsule Benefits)
नारियल के तेल में विटामिन ई के कैप्सूल मिलाकर लगाने से एजिंग साइन और झुर्रियों को कम कर सकते हैं. इससे स्किन हाइड्रेट रहती है. इसे स्किन पर लगाने से कुछ दिनों में ही अंतर दिखने लगेगा.

नारियल तेल के साथ लगाएं कैस्टर ऑयल (Coconut Oil And Castor Oil Benefits)
कैस्टर ऑयल यानी अरण्डी का तेल स्किन के लिए बहुत ही अच्छा होता है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स गुण होते हैं. कैस्टर ऑयल में नारियल का तेल मिलाकर चेहरे की मसाज करने से एजिंग साइन कम होते हैं. यह स्किन में कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाता है. इससे स्किन टाइट होती है और झुर्रियों की समस्या भी दूर होती है. इसे हफ्ते में दो-तीन बार कर सकते हैं.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले हमेशा अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement