Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kharate Ka ilaj: खर्राटों ने उड़ा रखी हैं पार्टनर की नींद, इन उपायों से दूर होगी समस्या

How To Stop Snoring: खर्राटों की वजह से पार्टनर की नींद खराब होती है तो इन तरीकों से आप खर्राटों पर कंट्रोल कर सकते हैं.

Latest News
Kharate Ka ilaj: खर्राटों ने उड़ा रखी हैं पार्टनर की नींद, इन उपायों से दूर होगी समस्या

Snoring Cure At Home

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Remedy to Cure Snoring: खर्राटों की आदत लोगों के नींद खराब करने का कारण बनती है. घर में किसी एक को खर्राटों आते हैं तो परिवार के सभी लोगों को सोने में दिक्कत (How To Stop Snoring) होती है. कई बार खर्राटों की वजह कपल्स का कमरा भी अलग हो जाता है. आप खर्राटे आने के कारण परेशान रहते हैं तो इन घरेलू नुस्खों (Kharate Kaise Band Kare) को अपनाकर फायदा उठा सकते हैं. चलिए आपको इन नुस्खों (Snoring Cure At Home) के बारे में बताते हैं.

खर्राटे दूर करने के उपाय (Kharate Dur Karne Ke Gharelu Upay)
हल्दी का इस्तेमाल

खर्राटे की समस्या को दूर करने के लिए हल्दी का इस्तेमाल कर सकते हैं. हल्दी में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो बंद नाक को खोलने और गले को साफ करने का काम करता है. हल्दी का सेवन खर्राटे को दूर करने में लाभदायक है. रात को सोने से पहले हल्दी का दूध पीना चाहिए.


बाथरूम की टाइल्स पर जमी गंदगी साफ करने के लिए फॉलो करें ये हैक्स, चमक जाएगा Bathroom


शहद
शहद में एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी-माइक्रोबियल गुण होते हैं जो सर्दी में नाक और गले को साफ करने का काम करता है. नाक मार्ग के साफ होने पर खर्राटे नहीं आते हैं. खर्राटों को दूर करने के लिए रात को दूध में एक चम्मच शहद डालकर पीना चाहिए. यह फायदेमंद होता है.

अदरक
जोरों से खर्राटे के इलाज में प्यास का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. प्यास के सेवन से गले और नाक के मार्ग को साफ करने में मदद मिलती है. ऐसा करने से फायदा मिलका है. प्याज के साथ ही अदरक का सेवन करना भी फायदेमंद होता है.

डॉकटर से परामर्श लें
अगर आपको इन उपायों के बाद भी फायदा नहीं मिल रहा है तो किसी विशेषज्ञ डॉकटर से परामर्श लें. कई बार सेहत से जुड़ी समस्या के कारण भी खर्राटे आते हैं ऐसे में बॉडी चेकअप से इसके बारे में पता चलेगा और आप इसका इलाज करा सकते हैं.

(Disclaimer: यह खबर सामान्य जानकारी पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement