Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sticky Hair: पसीने के कारण बढ़ गई है बालों में चिपचिपाहट और सिर में खुजली? आज से ही लगाना शुरू कर दें ये 4 चीजें

Sticky Hair Treatment In Summer: गर्मियों में बालों में चिपचिपाहट की वजह से खुजली और जलन जैसी समस्या लोगों को बहुत परेशान करती हैं. इससे निजात पाने के लिए अपने हेयर केयर में इन चीजों को शामिल कर लें. 

Sticky Hair: पसीने के कारण बढ़ गई है बालों में चिपचिपाहट और सिर मे�ं खुजली? आज से ही लगाना शुरू कर दें ये 4 चीजें

पसीने के कारण बढ़ गई है बालों में चिपचिपाहट और सिर में खुजली? लगाएं ये 4 चीजें

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: तेज धूप या गर्मी में सिर पर पसीने आने के कारण अक्सर सिर चिपचिपाने लगता है. इस वजह से स्कैल्प पर खुजली भी होने लगती है. इतना ही नहीं पसीने के अलावा जब धूल और गंदगी स्कैल्प पर जमी होती है तो बालों का और भी बुरा हाल हो जाता है. इससे डैंड्रफ की समस्या बढ़ जाती है और बाल झड़ने लगते हैं. इसके अलावा इससे दोमुंहे बालों की समस्या भी हो जाती है और बालों से बदबू आने लगती है व बाल काफी ग्रिसी हो जाते हैं. 

ऐसे में अगर आप भी इन समस्याओं से परेशान हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे नुस्खे के बारे में बताने वाले हैं, जिसकी मदद से आप इन समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं, तो आइए जानते हैं इसके बारे में.

नारियल तेल (Coconut Oil)

नारियल तेल बालों व स्कैल्प के लिए बहुत ही अच्छा होता है. ये बालों को तेजी से बढ़ने में मदद करता है. साथ ही ये बालों को धूप के नुकसान से बचाता है और सीबम उत्पादन को कंट्रोल करता है.

यह भी पढ़े :  Summer Hair Care Tips: ये 5 टिप्स तपती गर्मी में भी बालों को रखेंगे शाइनी और खूबसूरत, हेयर डैमज से मिलेगा छुटकारा

ग्रीन टी (Green Tea) 

इसके अलावा आप ग्रीन टी का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले एक गिलास में पानी को उबाल लें. इसमें 2 चम्मच ग्रीन टी मिलाएं और फिर इसे कुछ देर के लिए ठंडा करें. इस पानी को एक स्प्रे बोतल में डालें और फिर इस पानी से बालों को स्प्रे करें. साथ ही इसे कुछ घंटों के लिए ऐसे ही बालों में लगा रहने दें और फिर बालों को धो लें. ग्रीन टी से बना ये स्प्रे बालों की चिपचिपाहट को दूर करने में मददगार साबित होता है. 

मुल्तानी मिट्टी (Multani Mitti0

मुल्तानी मिट्टी स्कैल्प को स्वस्थ रखता है. इसके लिए एक बाउल में मुल्तानी मिट्टी पाउडर लें और इसमें गुलाब जल मिलाकर तैयार पेस्ट को स्कैल्प और बालों में लगाएं. इसके अलावा मुल्तानी मिट्टी के पेस्ट को बालों में 2 घंटे के लिए लगाए रखें फिर बालों को धो लें. इसे आप हर हफ्ते इस्तेमाल कर सकते हैं.

यह भी पढ़े : धमनियों में जकड़ी वसा और ब्लड में बढ़े शुगर का एक ही है तगड़ा इलाज, रोज़ सुबह खाली पेट पी लें इस बीज का पानी

एलोवेरा (Aloe Vera)

एलोवेरा बालों को शाइनी बनाता है और फ्रिजी बालों की समस्या से राहत दिलाता है. साथ ही ये सीबम को कंट्रोल करता है. इसे लगाने के कुछ देर बाद बालों को केमिकल फ्री शैंपू से धो लें. इससे आपके बाल मुलायम होंगे और चिपचिपाहट की समस्या दूर होगी.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement