Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hair Care Tips: कमजोर झड़ते बालों के लिए इस्तेमाल करें चाय पत्ती का पानी, हफ्ते भर में दूर होगी समस्या और मिलेंगे हेल्दी-शाइनी हेयर

Tea Leaves Water Benefits: अगर आप कमजोर बालों की समस्या से परेशान हैं, तो बालों में चाय पत्ती का पानी लगाएं. इससे आपको जल्द ही इस समस्या से छुटकारा मिलेगा. 

Hair Care Tips: कमजोर झड़ते बालों के लिए इस्तेमाल करें चाय पत्ती का पानी, हफ्ते भर में दूर होग�ी समस्या और मिलेंगे हेल्दी-शाइनी हेयर

झड़ते बालों में इस तरह इस्तेमाल करें चाय पत्ती का पानी, दूर होगी समस्या  

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः चाय पत्ती का पानी बालों की सेहत के लिए बेहद फायदेमंद साबित होता है? इसके पानी से बालों को धोने से बालों की कई तरह की समस्या दूर की जा (Hair Care Tips) सकती है. ऐसे में अगर आप अपने बालों में चमक लाना चाहते हैं, तो आज से ही इस पानी से नियमित रूप से अपने बालों को धोना शुरू कर (Tea Leaves Water Benefits) दें. चाय पत्ती का पानी से झड़ते बालों की समस्या भी दूर करता है. आज हम आपको चाय पत्ती के पानी से होने वाले फायदों के बारे में बताने वाले हैं, साथ ही बताएंगे कैसे आप इस पानी को  तैयार कर (Tea Leaves Water For Hair) सकते हैं और इसका इस्तेमाल कैसे करना है. 

लेकिन इसके साथ ध्यान रखें कि (Hair Fall) अगर आप पहली बार टी रिंस का इस्तेमाल कर रहे हैं तो पैच टेस्ट करके ही बालों पर इसका इस्तेमाल करें, ताकि किसी भी तरह के साइड-इफेक्ट से बचा जा सके. 

चाय पत्ती के पानी के फायदे 

बालों को हेल्दी और चमकदार बनाने में चाय पत्ती का पानी भी आपकी काफी मदद कर सकता है. वहीं चाय पत्ती ज्यादातर घरों में चाय बनाने में इस्तेमाल होती है. ऐसे में हर घर में इसे आसानी से पाया जा सकता है. इसमें एंटीसेप्टिक, एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट जैसे गुण पाए जाते हैं, जो बालों को हेल्दी और चमकदार बनाए रखने में मदद करते हैं. 

यह भी पढ़ें- पूरे दिन होती रहती है खुजली, नीम-तुलसी के साथ अपनाएं ये घरेलू उपाय

चाय पत्ती हेयर वाटर बनाने के लिए सामग्री

1-2 टी बैग्स या चाय पत्ती और पानी 

ऐसे बनाएं बनाएं 'चाय पत्ती हेयर वाटर 

इसके लिए सबसे पहले एक बर्तन लें और इस बर्तन में लगभग दो कप पानी लें और गैस पर उबाल लें. इसके बाद पानी गर्म हो जाने के बाद इसमें टी बैग्स डालें. इसके अलावा आप चाहें तो चाय पत्ती भी डाल सकते हैं. इसे 5-6 मिनट तक यूं ही रहने दें. अब आपका चाय पत्ती हेयर वॉटर बालों में लगाने के लिए तैयार हो चुका है.

ऐसे करें चाय पत्ती वॉटर का इस्तेमाल

इसके लिए सबसे पहले अपने बालों को शैंपू से धो लें.इसके बाद चाय पत्ती के पानी से अपने बालों को वॉश करें. ऐसा करने से आपके बालों का झड़ना कम होगा और बालों से जुड़ी अन्य बीमारियां भी दूर होगी.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement