Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Teeth Whitening Remedies: रोज ब्रश करने के बाद भी नहीं हटता दांतों पर जमा जिद्दी पीलापन, इन उपायों से चमकेगी बत्तीसी

Teeth Whitening Remedies: लोग दांतों की सफाई के लिए रोज ब्रश करते हैं. कई बार रोजाना ब्रश करने के बाद भी दांतों पर पीलापन रहता है.

Latest News
Teeth Whitening Remedies: रोज ब्रश करने के बाद भी नहीं हटता दांतों पर जमा जिद्दी पीलापन, इन उपायों से चमकेगी बत्तीसी

Teeth Whitening Remedies

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः सेहत के साथ ही दांतों के स्वास्थ्य का ख्याल रखना बहुत ही जरूरी होता है. दांतों को स्वस्थ्य बनाएं रखने के लिए इनकी रोज सफाई करनी जरूरी होती है. लोग दांतों की सफाई (Teeth Whitening) के लिए रोज ब्रश करते हैं. कई बार रोजाना ब्रश करने के बाद भी दांतों पर पीलापन रहता है. दांतों का पीलापन शर्मिंदगी (Remedy To Whiten Yellow Teeth) का कारण बनता है. इससे मुस्कुराहट खराब होती है और ऐसे में सभी के सामने मुस्कराने में शर्म आती है. इनसे दांतों और मसूड़ों को नुकसान भी होता है. अगर आपके दांत रोज ब्रश करने के बाद भी पीले हैं तो इन उपायों से अपने पीले दांतों को चमका (Teeth Whitening Remedies) सकते हैं.

पीले दांतों को साफ करने के लिए अपनाएं ये नुस्खे (Remedy To Whiten Yellow Teeth)
नमक और सरसों का तेल

अगर आपके दांत पीले हैं और रोज ब्रश के बाद भी साफ नहीं हो रहे हैं तो नमक और सरसों के तेल के इस्तेमा से दांतों को साफ कर सकते हैं. यह मुंह और दांतों के हानिकारक बैक्टीरिया को मारने का बेहतर तरीका है. यह दांतों के लिए नेचुरल व्हाइटनर के तौर पर काम करता है. इसके लिए एक चम्मच नमक में दो चम्मच सरसों का तेल मिलाएं और उंगली या ब्रश की मदद से दांतों पर रगड़ें. ऐसा रोज करने से कुछ ही दिनों में असर देखने को मिलेगा.

जीभ को अच्छी लगती होंगी भले, पर ये 5 चीजें करती हैं आपके दिल की नसें कमजोर

लौंग, सेंधा नमक और मुलेठी से बनाएं पाउडर
दांतों का पीलापन दूर करने के लिए रेगुलर पेस्ट की जगह सेंधा नमक, लौंग पाउडर, दालचीनी पाउडर, मुलेठी पाउडर और कुछ नीम की पत्तियां से पाउडर बनाकर इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए सभी चीजों को एक-एक चम्मच मिलाएं. इन्हें बारीक करके पाउडर बना लें. इस पाउडर को किसी डिब्बे में स्टोर कर लें. इसका इस्तेमाल आप रेगुलर पेस्ट की जगह कर सकते हैं. इससे दांत साफ होंगे.

बेकिंग सोडा और नींबू
दांतों पर जमे जिद्दी पीलेपन को हटाने के लिए बेकिंग सोडा और नींबू भी लाभकारी होता है. इसके इस्तेमाल से दांतों को मोतियों जैसा चमका सकते हैं. दांतों को साफ करने के लिए दो चम्मच बेकिंग सोडा में कुछ बूंदें नींबू का रस मिलकार पेस्ट बना लें. इसे उंगली से अपने दांतों पर रगड़ें. इससे आपके दांत साफ होंगे ऐसा करने से कुछ ही दिनों असर देखने को मिलेगा.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले हमेशा अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement